नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के दो आतंकियों के खिलाफ जानकारी देने वालों को दस लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. ये दोनों 'सूचीबद्ध आतंकी' हैं-हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा और लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा. ये दोनों ही आतंकी देश में BKI की गतिविधियों को बढ़ावा देने रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन दोनों आतंकियों के तीन सहयोगियों के खिलाफ भी NIA ने इनाम की घोषणा की है. परमिंदर सिंह कैरा उर्फ पट्टू, सतनाम सिंह उर्फ सतबीर सिंह उर्फ सत्ता और यादविंदर सिंह उर्फ यद्दा के बारे में जानकारी देने पर पांच लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. 


पैसे के लालच देकर कर रहे हैं भर्ती
जांच एजेंसी को जानकारी मिली है कि ये आतंकी लोगों को पैसे का लालच देकर BKI ज्वाइन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में अपनी आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए कई देशों में अपने गुर्गों का एक नेटवर्क भी स्थापित किया है. इन आतंकियों के खिलाफ यूए (पी) अधिनियम की धारा 17, 18, 18 बी, 20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया था.


वहीं पंजाब में इन आतंकियों पर हार्डवेयर और ड्रग्स की तस्करी के माध्यम से और व्यापारियों और अन्य लोगों से बड़े पैमाने पर जबरन वसूली के माध्यम से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बीकेआई के लिए धन जुटाने के अलावा आतंकवादी कृत्यों और गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप है.


ये भी पढ़ें- PAN Card: 10 मिनट में मिल जाएगा e-PAN कार्ड, ये है आसान प्रोसेस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.