रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से दो दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए बुधवार की शाम रायपुर पहुंचे. राज्य में भाजपा के नेताओं ने बताया कि शाह शाम लगभग सात बजे विशेष विमान से स्वामी विवेकानन्द विमानतल पहुंचे और वहां से सीधे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर चले गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई वरिष्ठ नेताओं ने किया स्वागत
उन्होंने बताया कि विमानतल पर छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा तथा पार्टी के सांसदों और विधायकों ने उनका स्वागत किया. भाजपा नेताओं ने बताया कि शाह राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं, कोर ग्रुप के सदस्यों, सांसदों, विधायकों के साथ कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में रात आठ बजे से 10 बजे तक एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे.


दिल्ली लौटने से पहले स्थानीय नेताओं से होगी चर्चा
उन्होंने बताया कि बुधवार रात रुकने के बाद शाह बृहस्पतिवार सुबह 10:45 बजे दिल्ली रवाना होने से पहले स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा करेंगे. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद, भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.


कई परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी
भाजपा नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले स्थानीय नेताओं के साथ शाह की बैठक चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस महीने की सात तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे. मोदी अपनी यात्रा के दौरान कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे तथा एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.