नई दिल्ली: Chhattisgarh Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर में करीब 29 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. इस कार्रवाई में 3 जवान भी घायल हुए हैं. खबर बनाने तक भी मुठभेड़ जारी है. यह मुठभेड़ लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जंगल में मुठभेड़ हुई
जानकारी के मुताबिक, कांकेर के छोटे बेठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ हुई है. घटनास्थल से 5 AK47 और LMG हथियारों की बरामदगी की सूचना भी मिली है. मुठभेड़ में एक इंस्पेक्टर समेत 3 जवान घायल हुए हैं. इंस्पेक्टर के पैर में गोली लगी है. पी सुंदरराज (आईजी बस्तर) ने कहा कि तीनों जवान फिलहाल खतरे से बाहर हैं. उनके बेहतर इलाज के लिए रेफर किया जा रहा है.



26 नक्सली भी कर चुके सरेंडर
बता दें कि दंतेवाड़ा में सोमवार को ही 26 नक्सलियों ने सरेंडर किया था. इनमें 1 लाख रुपये के इनामी नक्सली भी थे. इन नक्सलियों ने लिस द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्रा टू अभियान से प्रभावित होकर सरेंडर किया. 


बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान
छत्तीसगढ़ के बस्तर में 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है. इसे नक्सल प्रभावित सीट माना जाता है. यहां पर बीते साढ़े 3 महीनों से चलाए जा रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन से माओवादी संगठनों की ताकत खत्म हो गई है. कईयों ने सरेंडर किया है.


ये भी पढ़ें- दादा IAS, पिता पूर्व BJP सांसद, जानें कौन हैं शशांक त्रिपाठी, पार्टी ने देवरिया से बनाया उम्मीदवार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.