नई दिल्ली. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के एक बयान पर राजनीतिक विवाद खड़ा होता दिख रहा है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मंगलवार को महात्मा गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच समानताएं दिखाने के लिए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है- उपराष्ट्रपति आश्चर्यचकित करना कभी नहीं छोड़ते. हमारे व्यक्तिगत विचार हो सकते हैं, लेकिन आप जिस पद पर बैठे हैं उससे पूरी तरह बेपरवाह हो जाना हैरान करने वाली बात है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपराष्ट्रपति ने क्या कहा?
दरअसल कार्यक्रम में धनखड़ ने कहा-मैं एक बात कहना चाहूंगा, पिछली सदी के 'महापुरुष' महात्मा गांधी थे और नरेंद्र मोदी इस सदी के युगपुरुष हैं. महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा से हमें अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को उस प्रगति के रास्ते पर ला दिया है, जिसे हम हमेशा देखना चाहते थे.


कांग्रेस सांसद ने साधा निशाना
इस बीच कांग्रेस पार्टी के सांसद मनिकम टैगोर धनखड़ पर निशाना साधा और उनके बयान को शर्मनाक करार दिया. उन्होंने कहा- अगर आप महात्मा से तुलना करते हैं, तो यह शर्मनाक है सर, हम सभी जानते हैं कि चाटुकारिता की एक सीमा होती है, अब आप उस सीमा को पार कर चुके हैं, और अपनी कुर्सी और पद पर बने रहने के लिए और चापलूस होने से कोई मूल्य नहीं जुड़ता सर. आदरपूर्वक उपराष्ट्रपति जी.


सौरभ भारद्वाज ने भी साधा निशाना
मामले में आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा- सिर्फ महात्मा ही नहीं, वह ऐसा कह सकते हैं कि पीएम मोदी भगवान विष्णु के अवतार हैं. वे कुछ भी कह सकते हैं, क्योंकि कोई विश्वसनीयता नहीं है. उन्हें बीजेपी की कृपा से उपराष्ट्रपति बनाया गया है, तो इसमें कोई विश्वसनीयता कहां पा सकता है?


ये भी पढ़ेंः PM Modi in Hyderabad: पीएम मोदी हैदराबाद के कोटि दीपोत्सव में हुए शामिल, बोले तेलगु लोगों के बीच आना सुखद एहसास


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.