PM Modi in Hyderabad: पीएम मोदी हैदराबाद के कोटि दीपोत्सव में हुए शामिल, बोले तेलगु लोगों के बीच आना सुखद एहसास

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के पर्व पर हैदराबाद स्थित एनटीआर स्टेडियम में कोटि दीपोत्सव में शामिल हुए. इस दौरान पीएम  मोदी ने कहा कि इस पावन अवसर पर आप सभी के बीच आना और कोटि दीपोत्सव का हिस्सा बनना बहुत ही सौभाग्य का पल है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 28, 2023, 10:23 AM IST
PM Modi in Hyderabad: पीएम मोदी हैदराबाद के कोटि दीपोत्सव में हुए शामिल, बोले तेलगु लोगों के बीच आना सुखद एहसास

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के पर्व पर हैदराबाद स्थित एनटीआर स्टेडियम में कोटि दीपोत्सव में शामिल हुए. इस दौरान पीएम  मोदी ने कहा कि इस पावन अवसर पर आप सभी के बीच आना और कोटि दीपोत्सव का हिस्सा बनना बहुत ही सौभाग्य का पल है. उन्होंने कहा कि तेलगु लोगों के बीच आना हमेशा सुखद होता है और यहां आस्था का असीम सागर होता है.

काशी की कमी हो रही पूरी...
पीएम मोदी ने जनता को संबोधन करते हुए कहा कि तेज विकास और विरासत से ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होता है. इसलिय हमें इन साधना के कामों को पूरी लगन और श्रद्धापूर्वक तरीके से करते रहना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मैं शिव नगरी काशी का सांसद हूं. आज काशी में बड़ी ही धूम धाम से देव दीपवाली मनाई जा रही है. मोदी बोले कि इसी बार काशी नहीं जा पाया हूं, लेकिन काशी न जाने के कारण, जो कमी मैं महसूस कर रहा था, वो आज पूरी हो रही है. पीएम मोदी ने कोटि दीपोत्सवम में शामिल होकर जनता से कहा कि यहां पर हर दीया आस्था का प्रतिक है. ये दीप विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत की राह दिखाते है...

टनल में फंसे मजदूरों को किया याद 
पीएम मोदी ने स्वदेशी सामान को लेकर भी जनता से बात की. मोदी बोले किसी भी त्योहार पर जब हम कुछ भी स्वदेशी सामान खरीदते हैं, तो हम न जाने कितने परिवारों के घरों में समृद्धि का दीप जलाने में हाथ बटातें हैं. इसके बाद पीएम मोदी ने उत्तरकाशी में हुए टनल हादसे में फंसे 41 मजदूरों को भी याद किया. पीएम ने सुरंग में फंसे सभी मजदूरों की सलामती के लिए प्रार्थना करने की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि सभी मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने के लिए सरकार और तमाम रेस्क्यू टीमें  लगी हुई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़