नई दिल्लीः देश के कई विपक्षी दलों की शुक्रवार को पटना में बैठक हुई. बैठक के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष की बैठक की बड़ी बात यह निकली कि हम सब साथ हैं.कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम सभी एक साथ लड़ने के लिए एक आम एजेंडे पर आने की कोशिश कर रहे हैं. हम लोग एक बार फिर 10 या 12 जुलाई के बीच शिमला में मिलेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले राहुल गांधी
बैठक के बाद आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस, हिंदुस्तान की नींव और संस्थान पर आक्रमण कर रही है. उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है और हम साथ खड़े हैं. हम लोगों के बीच कुछ अंतर होगा. लेकिन, एक साथ काम करेंगे और अपनी सामान्य विचारधारा की रक्षा करेंगे.


अगले महीने फिर होगी बैठक
उन्होंने कहा कि अगले महीने हम लोग फिर मिलेंगे. इस एकता को और गहराई तक ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह विपक्षी एकता की प्रक्रिया है जो आगे बढ़ेगी.
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम सभी एक साथ लड़ने के लिए एक आम एजेंडे पर आने की कोशिश कर रहे हैं. हम अगली बार 10 या 12 जुलाई को शिमला में फिर मिलेंगें.


उन्होंने बताया कि बैठक में चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. हम भाजपा के खिलाफ एक होकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. राज्य अलग-अलग हैं और वहां की परिस्थितियां भी अलग-अलग हैं. इस कारण अलग ढंग से काम करना पड़ेगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एकजुट होकर लड़ाई लड़ने से हमलोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने में सफल होंगें. हम सभी का आगे बढ़ने का इरादा है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.