नई दिल्लीः राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल कर दी गई है. लोकसभा सचिवालय ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है. यानी राहुल गांधी मानसून सत्र में हिस्सा ले सकेंगे. राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव जीता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



कांग्रेस में खुशी की लहर
लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह ने अधिसूचना जारी कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राहुल गांधी की सदस्यता को बहाल किया जाता है. राहुल को उनका बंगला वापस मिल सकता है. सदस्यता जाने के बाद राहुल को बंगला खाली करना पड़ा था. वहीं राहुल की सदस्यता बहाल होने पर कांग्रेस पार्टी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. 


 



वहीं दिल्ली में 10 जनपथ के बाहर जश्न का माहौल है. यहां ढोल नगाड़े बज रहे हैं और कार्यकर्ता डांस करके राहुल की सदस्यता बहाल होने की खुशी मना रहे हैं.


राहुल को सुनाई गई थी दो साल की सजा
बता दें कि मानहानि केस में निचली अदालत की ओर से कांग्रेस नेता को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी. निचली अदालत के फैसले को गुजरात हाई कोर्ट ने बरकरार रखा था. इसके बाद राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में इसे चुनौती दी थी. 


सुप्रीम कोर्ट से मिली थी राहत
सुप्रीम कोर्ट ने बीते शुक्रवार को राहुल की दोषसिद्धि पर अंतरिम रोक लगा दी थी. कोर्ट ने मामले में फैसले तक इस पर रोक लगाई. कोर्ट ने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने राहुल को अधिकतम सजा देने का कारण नहीं बताया. इसके बाद से माना जा रहा था कि राहुल की सदस्यता सोमवार को बहाल हो सकती है. 


वहीं राहुल गांधी की सांसदी बहाल होने के बाद कांग्रेस संसद सत्र में अधिक आक्रामक तेवर अपना सकती है.


यह भी पढ़िएः बीजेपी नेताओं के पार्टी ज्वाइन करने से उत्साहित MP कांग्रेस, कमलनाथ बोले-शिवराज भी आ जाएं लेकिन...  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.