नई दिल्ली: भारतीय मुस्लिम लीग ऑफ केरल को एक धर्मनिरपेक्ष यानि सेकुलर पार्टी के रूप में करार देने पर राहुल गांधी की खिंचाई करने के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा पर पलटवार किया. कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा के पूर्वजों ने मोहम्मद अली जिन्ना के नेतृत्व वाली मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने बीजेपी पर किया पलटवार
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, क्या तुम अनपढ़ हो, भाई? क्या तुम केरल की मुस्लिम लीग और जिन्ना की मुस्लिम लीग के बीच अंतर नहीं जानते? जिन्ना की मुस्लिम लीग वह है जिसके साथ तुम्हारे पूर्वजों ने गठबंधन किया था. उन्होंने कहा, दूसरी मुस्लिम लीग, जिसके साथ बीजेपी का गठबंधन था.



उनकी यह टिप्पणी बीजेपी आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय द्वारा केरल की मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी कहने पर राहुल गांधी पर तंज कसने के बाद आई है.


बीजेपी ने ट्वीट कर कांग्रेस पर साधा था निशाना
अमित मालवीय ने एक ट्वीट में कहा था, जिन्ना की मुस्लिम लीग, जो धार्मिक आधार पर भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार है, राहुल गांधी के अनुसार एक 'धर्मनिरपेक्ष' पार्टी है. .. वायनाड के लिए यह उनकी मजबूरी है.



राहुल गांधी ने गुरुवार को वाशिंगटन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी है. उन्होंने केरल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन पर एक सवाल का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की, जहां से उन्हें लोकसभा सांसद के रूप में चुना गया था.
(इनपुट- आईएएनएस)


इसे भी पढ़ें- कांग्रेस कैसे करेगी बीजेपी का सफाया? राहुल गांधी ने बताई अपनी स्ट्रेटेजी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.