नई दिल्ली: CSIR-UGC-NET Postponed: NTA ने अब यूजीसी नेट परीक्षा को स्थगित कर दिया है. ये परीक्षा 25 से 27 जून के बीच होनी थी. लेकिन अब संसाधनों की कमी का हवाला देते हुए नेट ने इस परीक्षा को स्थगित कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

NTA ने नोटिस में क्या कहा?
NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने कहा है कि लॉजिस्टिक इश्यूज के कारण उन्होंने एग्जाम को स्थगित करने का फैसला किया है. NTA द्वारा जारी किए गए नोटिस में बताया गया कि परीक्षा को अपरिहार्य परिस्थितियों के साथ-साथ लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण स्थगित किया जाता है. 


कब होगी परीक्षा?
NTA ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि परीक्षा कब होगी. हालांकि, इतना जरूर बताया है किपरीक्षा के आयोजन के लिए संशोधित कार्यक्रम बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे. 


NTA ने जारी किए हेल्प डेस्क नंबर
साथ ही NTA ने अभ्यार्थियों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://csimet.nta.ac.in पर विजिट करते रहने के लिए कहा है. इसके अलावा, किसी सवाल या स्पष्टीकरण के लिए हेल्प डेस्क नंबर भी दिए गए हैं. NTA द्वारा जारी किए गए नंबर- 011- 40759000 या 011-69227700 हैं. अभ्यार्थी इन पर कॉल कर सकते हैं या NTA को csirnet@nta.ac.in पर लिख सकते हैं.


18 जून को परीक्षा हुई, 19 जून को रद्द हुई
बता दें कि 18 जून को ही UGC-NET  देशभर के 317 शहरों के 1205 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी. 11,21,225 अभ्यार्थियों ने ये परीक्षा दी थी. लेकिन एक दिन बाद ही 19 जून को ये परीक्षा रद्द कर दी गई थी. 


शिक्षा मंत्रालय ने क्या कहा था?
शिक्षा मंत्रालय ने UGC-NET की परीक्षा कैंसिल करते हुए कहा था कि इसे नए सिरे से आयोजित करवाया जाएगा. भारत सरकार परीक्षाओं की शुचिता को सुनिश्चित करने और छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है.


नीट पेपर लीक मामले ने पकड़ा तूल
गौरतलब है कि देश में नीट पेपर लीक का मामले ने भी खूब तूल पकड़ा था. ये परीक्षा 5 मई को आयोजित हुई थी. करीब 24 लाख अभ्यार्थी इस परीक्षा का हिस्सा बने. लेकिन बिहार में पेपर लीक का मामला सामने आया. सुप्रीम कोर्ट भी नीट मामले पर सुनवाई कर रहा है. 


ये भी पढ़ें- कौन है मेरठ की जेल में बंद रवि अत्री? जिसे कहा जा रहा है नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.