नई दिल्ली: यूपी के सीतापुर से भी दिल्ली के मेहरौली जैसा हत्याकांड सामने आया है. सीतापुर में एक पति ने अपनी पत्नी की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी और फिर उसके बाद उसके शव के टुकड़े-टुकड़े भी कर डाले. हालांकि हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसने अपना गुनाह कुबूल भी कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पत्नी पर था बेवफाई का शक


सीतापुर पुलिस ने पत्नी का गला घोंटकर हत्या व शव के टुकड़े-टुकड़े करने के आरोप में पति व उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है. पुलिस कहा कहना है कि आरोपी 46 वर्षीय पंकज मौर्य ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. महिला की लाश 8 नवंबर को मिली थी. पंकज की शादी 10 साल पहले बाराबंकी की ज्योति से हुई थी. हाल ही में उसे ज्योति पर बेवफाई का शक हुआ और उसने उसे खत्म करने की साजिश रची.


खेत से बरामद हुए लाश के टुकड़े


सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जी. सुशील चंद्रभान ने कहा कि आठ नवंबर को रामपुर कलां थाना क्षेत्र के गुलहेरिया गांव के एक खेत से महिला के शरीर के अंग बरामद किए गए थे, जिनकी पहचान बाद में ज्योति के रूप में हुई थी. एसपी ने कहा, पुलिस ने खेत से महिला का धड़, दाहिना हाथ और पैर बरामद किया. फोरेंसिक विशेषज्ञों ने कहा कि शरीर के अंग महिला के थे. 


आरोपी ने कुबूल किया गुनाह


पंकज से जब उसकी पत्नी के लापता होने के बारे में पूछा गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. पूछताछ में उसने उसकी हत्या की बात कबूल किया. मंगलवार को पुलिस टीम ने उसके घर पर छापा मारा और खून से सने कपड़े और एक धारदार चाकू बरामद किया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 


कहासुनी के बाद की हत्या


पंकज ने पुलिस को बताया कि वह एक मेडिकल स्टोर पर काम करता था और देर रात घर लौटता था. पंकज ने कहा, मुझे पड़ोसियों से पता चला कि ज्योति को अक्सर अन्य पुरुषों के साथ देखा जाता था और उसने ड्रग्स लेना भी शुरू कर दिया था. मैंने उसके परिवार तक बात पहुंचने की कोशिश की, लेकिन वे भी बेबस थे. कहासुनी के बाद उसने अपने दोस्त दुजन पासी की मदद से ज्योति की हत्या कर दी और उसके शरीर के कई टुकड़े कर दिए. 


यह भी पढ़ें: यूपी में पांच सालों में हुए 168 एनकाउंटर, मारे गए कई इनामी बदमाश


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.