नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के एक हिस्से पर सेवाएं एक लाइव ओवरहेड इक्विपमेंट (OHE) लाइन पर एक पक्षी द्वारा कोई बाहरी तार गिराने के चलते हुए व्यवधान के कारण सोमवार को एक घंटे से अधिक समय तक प्रभावित रहीं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मजलिस पार्क को शिव विहार से जोड़ती है पिंक लाइन
अट्ठावन किलोमीटर लंबी पिंक लाइन मजलिस पार्क को शिव विहार से जोड़ती है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिंक लाइन के मौजपुर और शिव विहार खंड के बीच डाउन लाइन (शिव विहार की ओर जाने वाली) पर आज पूर्वाह्न 11.15 से अपराह्न 12.35 बजे तक ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं.


उन्होंने बताया कि लाइव ओएचई पर किसी पक्षी ने कोई बाहरी तार गिरा दिया था, जिससे फेज और अर्थ शॉट हो गया. इसके परिणामस्वरूप एक ओएचई तार अलग हो गया.


ओएचई रखरखाव टीम ने की अलग हुए तार की मरम्मत
उन्होंने कहा कि डीएमआरसी की ओएचई रखरखाव टीम मौके पर पहुंची और अलग हुए तार (ओएचई का हिस्सा) की मरम्मत का काम किया. जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार खंड के बीच तार क्षतिग्रस्त होकर टूट गया था. 


अधिकारी ने कहा कि इस अवधि के दौरान शिव विहार से मौजपुर के बीच अप लाइन के माध्यम से एक लाइन पर सेवाओं को बनाए रखा गया, क्योंकि डाउन लाइन पर प्रभावित खंड में क्षतिग्रस्त कैटेनरी तार के रखरखाव का काम चल रहा था. 


दोपहर में बहाल हो गई थीं सेवाएं
उन्होंने कहा कि मौजपुर-शिव विहार खंड पर दोपहर 12.35 बजे सामान्य सेवाएं बहाल कर दी गईं. डीएमआरसी ने दिन में यात्रियों को अलर्ट करने के लिए ट्वीट भी किया था. 


(इनपुटः भाषा)


यह भी पढ़िएः इस राज्य में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, समारोहों में सीमित संख्या में लोग होंगे शामिल


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.