नई दिल्ली: दिल्ली की एक 14 वर्षीय लड़की ने परीक्षा अच्छी नहीं होने की वजह से अपने माता-पिता की डांट से बचने के लिए ब्लेड से खुद को नुकसान पहुंचाया और एक झूठी कहानी सुनाई, जिसमें दावा किया गया कि उसके साथ छेड़छाड़ की गई है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने शुरू में पॉक्सो अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की छेड़छाड़ और अपहरण की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया जब लड़की ने सब कुछ कबूल कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भजनपुरा की है ये घटना
अधिकारियों ने बताया कि घटना 15 मार्च को पूर्वोत्तर दिल्ली के भजनपुरा पुलिस थाने में दर्ज की गई. पुलिस ने बताया कि लड़की ने दावा किया था कि स्कूल के बाद तीन लड़कों ने कथित तौर पर हाथापाई की और उसे कुछ मीटर दूर ले गए और उसे नुकसान पहुंचाया, जिससे उसके हाथों में चोटें आईं. 


सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा
पूर्वोत्तर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जॉय तिर्की ने बताया, “जब हमने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, तो हमने लड़की को अकेले घूमते हुए देखा. फिर हमने लड़की से बातचीत की और हमारी महिला कर्मी ने उससे बात की और आखिरकार, लड़की ने खुलासा किया कि 15 मार्च को उसकी सामाजिक अध्ययन की परीक्षा थी.” उन्होंने बताया, “परीक्षा अच्छी नहीं हुई और उसे डर था कि उसके माता-पिता उसे डांटेंगे. 


ये भी पढ़ेंः LIC की इस पॉलिसी में 166 रुपए हर दिन जमा कर पा सकते हैं 50 लाख का मुनाफा


इसलिए, वह स्कूल के पास एक जनरल स्टोर में गई और कुछ खाने का सामान और एक ब्लेड खरीदा. जब वह अकेली बैठी थी तो उसने ब्लेड से खुद को घायल कर लिया.” लड़की द्वारा असली कहानी बताए जाने के बाद उसे मजिस्ट्रेट के पास ले जाकर उसका बयान दर्ज कराया गया जहां उसने स्वीकार कर लिया कि उसने खुद को चोट पहुंचाई और झूठे आरोप लगाए. डीसीपी ने बताया, ‘‘ उसके बयान के आधार पर मामला रद्द कर दिया गया.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.