बेंगलुरु. कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को बड़ा 'राजनीतिक बम' फोड़ा. उन्होंने दावा किया कि हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल सेकुलर (जदएस) के बीच हुए गठजोड़ के विरोधी 40 से अधिक नेता कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक हैं. शिवकुमार के इस दावे के बाद कर्नाटक में राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं. शिवकुमार ने यह बात पूर्व बीजेपी विधायक रामप्पा लामनी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं रामप्पा लामनी
रामप्पा लामनी को मई में बीजेपी से शिरहट्टी विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिला था. लामनी ने कहा कि वह बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. वहीं शिवकुमार ने कहा कि 40 से अधिक नेताओं के आवेदन मेरे सामने हैं। मैं कभी इस जानकारी का खुलासा करना नहीं चाहता था लेकिन अब (उसके लिए अनुकूल) स्थिति आ गयी है.


'आप के नेताओं ने भी दिखाई है दिलचस्पी'
शिवकुमार ने कहा कि भाजपा और जदएस के ये नेता राज्य के उत्तर में बीदर से लेकर दक्षिण में चामराजनगर तक के हैं. स्थानीय नेताओं से बातचीत करने के बाद हम उन्हें एक-एक कर पार्टी में शामिल कर रहे हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी के 100 से अधिक नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस में शामिल होने में दिलचस्पी दिखाई है जिन्होंने मई में विधानसभा चुनाव लड़ा था.


बीते महीने हुआ गठबंधन
बता दें कि जनता दल सेकुलर और बीजेपी के बीच पिछले महीने ही गठबंधन हुआ था. इस गठबंधन के बाद जेडीएस की केरल यूनिट से विरोध की खबरें सामने आई थीं. हालांकि एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि पार्टी के भीतर कोई विरोध नहीं है.


यह भी पढ़िएः NIA ने 6 राज्यों में PFI के 12 ठिकानों पर डाली Raid, जानें क्यों बैन है ये संगठन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.