नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के छात्रों ने लॉ फैकेल्टी के एग्जॉम रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. आरोप है कि लॉ फैकेल्टी में 400 से अधिक छात्रों को शून्य अंक देकर फेल कर दिया गया. शुक्रवार को बड़ी संख्या में छात्रों ने लॉ फैकेल्टी के बाहर अपना विरोध दर्ज किया. छात्रों का कहना है कि विरोध प्रदर्शन के बाद लॉ फैकेल्टी ने अपनी गलती मानते हुए इसमें सुधार करने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोरदार प्रदर्शन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुक्रवार को लॉ फैकेल्टी के रिजल्ट में आई गड़बड़ी को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. विश्विद्यालय प्रशासन ने सूचना जारी कर परिणामों की गड़बड़ी को जल्द से जल्द सुधारने की बात कही.


प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अभाविप उत्तरी विभाग के विभाग संयोजक रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों जारी हुए विधि संकाय के परिणामों में आई गड़बड़ी को लेकर आज हमने विधि संकाय में भारी संख्या में प्रदर्शन को अंजाम दिया. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सूचना जारी कर सभी परिणामों में तात्कालिक सुधार लाने की बात कही है.


कुछ दिन पहले आया था परिणाम
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मुताबिक कुछ दिन पहले लॉ फैकेल्टी के विद्यार्थियों के परीक्षाओं का परिणाम आया था. इसमें बहुत सारे विद्यार्थियों के अंकपत्र में 0 अंक या अनुपस्थित दिखा कर अनुत्तीर्ण कर दिया गया था. जिसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक गूगल फॉर्म कर छात्रों की राय ली थी. इस गूगल फॉर्म में से लगभग 400 छात्रों ने बताया कि उनको अनुत्तीर्ण करार दिया गया है.


छात्रों का कहना है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के विधि संकाय में 400 से अधिक छात्रों को शून्य अंक देकर फेल कर दिया गया था. हालांकि अब प्रदर्शनकारी छात्र विश्वविद्यालय के आश्वासन के उपरांत नतीजों में बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि लॉ फैकेल्टी दोबारा से गणना करके सही रिजल्ट जल्द ही जारी करेगा.

ये भी पढ़िए- कटरीना कैफ को विक्की बुलाते हैं 'पैनिक बटन', एक्ट्रेस ने बताया कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.