नई दिल्ली. दिल्ली समेत देश के अन्य इलाकों में बुधवार शाम ईद का चांद नजऱ आया. शाम करीब 7:15 पर चांद के दीदार हुए. अब कल यानी 11 अप्रैल को देशभर में धूमधाम के साथ ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर ईद की बधाई दी है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम ने कहा-ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं. मैं कामना करता हूं कि यह अवसर करुणा, एकजुटता और शांति की भावना को और फैलाए. सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें. ईद मुबारक. बता दें कि केरल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ईद-उल-फित्र का त्यौहार बुधवार को मनाया जा रहा है जबकि देश के अन्य हिस्सों में यह बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा.


पूरे जम्मू-कश्मीर में बुधवार को ईद-उल-फितर पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया. कश्मीर में डल झील के किनारे हजरतबल दरगाह पर बड़ी संख्या में ज़ायरीन एकत्र हुए. तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने मस्जिद में नमाज़ अदा की.


ये भी पढ़ेंः Samajwadi Party Manifesto: 'मुफ्त शिक्षा, किसानों को पेंशन...', घोषणा पत्र में सपा ने किए ये 10 बड़े वादे


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.