नई दिल्ली: गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चुनावों से ठीक 3 महीने पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज राजनेता शंकरसिंह वाघेला ने नई पार्टी का गठन किया. विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की राजनीति में ये बड़ा अपडेट है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन


शंकर सिंह वाघेला ने रविवार को एक नई पार्टी प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन किया है. उनकी पार्टी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 


वाघेला की पार्टी लड़ेगी विधानसभा चुनाव


चुनावी राजनीति में अपने फिर से प्रवेश के बारे में अपने इरादे की घोषणा करते हुए वाघेला ने गांधीनगर में स्थानीय मीडिया से कहा, "लोग भाजपा के विकल्प की तलाश कर रहे हैं. मेरे लिए भाजपा, कांग्रेस और आप के दरवाजे बंद हैं, इसलिए मैंने प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी शुरू करने का फैसला किया, पार्टी डेढ़ साल पहले पंजीकृत हुई थी. अब हमारे पास एक पार्टी है."


वाघेवा ने किए गुजरात की जनता कई वादे


वाघेला ने अपने फेसबुक पेज पर राज्य के लोगों से पहले ही कई वादे किए हैं जैसे- 12 लाख रुपये सालाना कमाने वाले परिवार के लिए 12 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा, ऐसे परिवार के बच्चों को बारहवीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा, युवाओं को रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता, जल कर से छूट, 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली, किसानों को ऋण में छूट, बिजली बिलों में राहत, नई वैज्ञानिक शराब नीति आदि शामिल हैं.


वाघेला ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल से मुलाकात की थी. उन्होंने उनसे समर्थन देने का अनुरोध किया है, अगर उन्हें लगता है कि वाघेला एक क्षेत्रीय पार्टी शुरू करके सही काम कर रहे हैं. 2017 में भी, वाघेला ने क्षेत्रीय पार्टी जन विकल्प लॉन्च किया था और चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें 1 प्रतिशत वोट भी नहीं मिला और न ही राज्य में एक भी सीट जीत सके. उन्होंने खुद चुनाव नहीं लड़ा.


ये भी पढ़ें- 'अगले 5 साल में सिर्फ 5-6 देशों में ही बचेगा टेस्ट क्रिकेट, भारत ने बचाया है खेल का सबसे पुराना प्रारूप'


 



 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.