नई दिल्लीः SDM ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच चल रहे विवाद में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. फिलहाल, इस  मामले में जो कुछ भी सामने आया है, उससे इस बात का पता चलता है कि SDM ज्योति मौर्या के कथित प्रेमी महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो मनीष दुबे कार्रवाई के जद में आ सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

FIR दर्ज करने की कि सिफारिश 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो Dg होमगार्ड बीके मौर्या ने मनीष दुबे को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की सिफारिश की है. अपनी रिपोर्ट में Dg  ने कहा कि एसडीएम ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या की हत्या की साजिश की ऑडियो जांच कराने के लिए एफआईआर दर्ज की जाए. 


वहीं, इस पूरे मामले पर डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह की ओर से सौंपी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर मनीष दुबे के सस्पेंशन की सिफारिश की गई है. 


मनीष दुबे पर लगाए जा रहे हैं 3 आरोप
दरअसल, होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे पर 3 आरोप लगाए जा रहे हैं. पहला आरोप तो SDM ज्योति मौर्या और उनके बीच चल रहे कथित अफेयर को लेकर है. इसमें मनीष दुबे के ऊपर विभाग की छवि धूमिल करने का आरोप लग रहा है. 


80 लाख दहेज मांगने का लगा आरोप
वहीं, दूसरा आरोप खुद मनीष दुबे की पत्नी ने लगाया है. मनीष दुबे की पत्नी ने लिखित बयान देकर उनके ऊपर 80 लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया है. 


महिला होमगार्ड ने अकेले में मिलने का लगाया आरोप
वहीं, तीसरा मामला अमरोहा का है. यहां एक महिला होमगार्ड ने मनीष दुबे के ऊपर आरोप लगाया है कि वे उस महिला होमगार्ड को अकेले में मिलने के बुलाते थे और जब वह मिलने नहीं गई, तो उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी गई. 


रिपोर्ट्स की मानें, तो महिला होमगार्ड ने इस मामले की शिकायत डीजी होम में भी की थी. ऐसे में इन तीनों मामलों पर मनीष दुबे के लिए परेशानियां बढ़ती हुई नजर आ रही हैं.


ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव नतीजे: हिंसा के बीच TMC बनी 'किंग', विपक्ष की अगली बैठक में चलेगा ममता का सिक्का!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.