नई दिल्ली: भारत और एशिया के सबसे बड़े अमीर गौतम अडानी दुनिया के सबसे बड़े अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. फोर्ब्स की रियल टाइम बिलिनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी ने बर्नार्ड अर्नॉल्ट को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर अपना कब्जा जमाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब केवल इनसे पीछे हैं अडानी


फोर्ब्स की लिस्ट के आंकड़ों की मानें तो गौतम अडानी अब दुनिया के अमीरों की लिस्ट में केवल एलन मस्क से ही पीछे रह गए हैं. हालांकि अगर ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के आंकड़ों को देखें तो गौतम अडानी अभी भी तीसरे नंबर पर ही हैं. वहीं मुकेश अंबानी फोर्ब्स की रियल टाइम बिलिनियर इंडेक्स में 8वें नंबर पर हैं.


कितनी हो गई अडानी की प्रॉपर्टी


फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनियर इंडेक्स के आकड़ों के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर तक अडानी की कुल नेट वर्थ में 2.76 फीसदी के साथ 4.2 बिलियन का इजाफा देखने को मिला. इस इजाफे से अडानी की टोटल नेट वर्थ 154.4 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई. वहीं अगर दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क की बात की जाए तो शुक्रवार की दोपहर तक उनकी नेट वर्थ में 789 मिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला. जिसके बाद उनकी कुल कमाई 237.5 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है. 


तेजी से बढ़ रही अडानी की संपत्ति


फोर्ब्स की बिलिनियर लिस्ट में नजर दौड़ाने पर यह साफ हो जाता है कि टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट में केवल अडानी और मस्क ही ऐसे हैं जिनकी नेट वर्थ में इजाफा हुआ है. बाकी सभी की कमाई में गिरावट ही देखने को मिली है. 


यह भी पढ़ें: Twitter इस तारीख से शुरू करेगा एडिट फीचर की शुरुआत, लेकिन केवल ये लोग कर पाएंगे यूज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.