नई दिल्ली: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस में सभी पदों से इस्तीफा दिया और कहा कि वह बहुत भारी मन से ऐसा कर रहे हैं. आपको बता दें कि हाल के महीनों में कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी छोड़ी है. इसमें कपिल सिब्बल, जतिन प्रसाद जैसे नाम शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या कहा आजाद ने
गुलाम नबी आजाद ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा कि एआईसीसी को संचालित कर रहे कुछ लोगों द्वारा नियंत्रित कांग्रेस ने इच्छाशक्ति और क्षमता खो दी है. नेतृत्व को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने से पहले ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ करनी चाहिए थी. संगठन में किसी भी स्तर पर कहीं भी चुनाव नहीं हुए. 




कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने त्यागपत्र में कहा है कि कांग्रेस में हालात अब ऐसी स्थिति पर पहुंच गए है, जहां से वापस नहीं आया जा सकता. उन्होंने लिखा कि पार्टी की कमजोरियों पर ध्यान दिलाने वाले 23 नेताओं को अपशब्द कहे गए, उन्हें अपमानित किया गया, नीचा दिखाया गया. बता दें कि आजाद पार्टी के ‘जी23’ समूह के प्रमुख सदस्य रहे हैं. हाल ही में उन्होंने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चुनाव अभियान समिति के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था.



गुलाम नबी आजाद का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका: उमर अब्दुल्ला 
 नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे को पार्टी के लिए एक बड़ा झटका करार देते हुए कहा एक इतनी पुरानी पार्टी का पतन देखना ‘‘दुखद’’ और ‘‘खौफनाक’’ है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘लंबे समय से ऐसी अटकलें थीं..... कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका है. शायद हाल के दिनों में पार्टी छोड़ने वाले वह सबसे वरिष्ठ नेता हैं, उनका इस्तीफा बेहद दुखद है.’’ उमर ने कहा, ‘‘ इतनी पुरानी पार्टी का पतन होते देखना दुखद और खौफनाक है.’’


 


ये भी पढ़िए- जानें कौन थे सीएम योगी के ओएसडी मोतीलाल सिंह, हादसे में हुई मौत
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.