नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने रविवार रात प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. पार्टी की इस नई लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. इससे पहले कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शुक्रवार देर रात जारी कर दी थी. विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट दिया गया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थानेसर सीट से अशोक अरोड़ा, गनौर से कुलदीप शर्मा, ऊंचा कलां से ब्रिजेंद्र सिंह, तोहाना से परमवीर सिंह, तोषाम से अनिरुद्ध चौधरी, मेहाम से बलराम डांगी, नांगल चौधरी से मंजू चौधरी, बादशाहपुर से वर्धन यादव, गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर को प्रत्याशी बनाया गया है.


बीजेपी के बड़े नेता कांग्रेस में शामिल
इससे पहले रविवार को बीजेपी को बड़ा झटका लगा. पार्टी की हरियाणा इकाई के उपाध्यक्ष जी एल शर्मा कांग्रेस में शामिल हो गए. शर्मा के साथ बीजेपी एवं अन्य संगठनों के 250 से अधिक पदाधिकारियों और कई कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.


शर्मा हरियाणा सरकार में डेयरी विकास निगम के अध्यक्ष थे. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस में वापस आने पर जी एल शर्मा को बधाई दी. हुड्डा ने कहा-कांग्रेस देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है, जहां सभी समुदायों के हित सुरक्षित हैं. हम सभी मिलकर राज्य को रोजगार, विकास, खेल और निवेश में फिर से नंबर वन बनाने के लिए काम करेंगे. पार्टी ने बयान में कहा कि बीजपी छोड़कर गुरुग्राम जिला सचिव महेश वशिष्ठ, रोहतक लोकसभा आईटी सेल प्रमुख प्रवीण मोदगिल, कानूनी प्रकोष्ठ से बेनी प्रसाद गौड़, प्रजापति समाज गुरुग्राम के अध्यक्ष बस्तीराम एवं अन्य कांग्रेस में शामिल हुए.


यह भी पढ़िएः Kanhaiya Mittal: कन्हैया मित्तल थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन, BJP से इस कारण चल रहे नाराज!  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.