नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कहा कि कथित रूप से नफरत भरे बयान फैलाने एवं धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर वह सोशल मीडिया कंपनी को नोटिस जारी करना शुरू करेगी. इससे पहले इस मामले में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादास्पद पुरोहित यति नरसिंहानंद समेत 31 लोगों के विरूद्ध मामले दर्ज किये गए हैं. सोशल मीडिया कंपनियों को नोटिस इसी कार्रवाई का हिस्सा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन लोगों के खिलाफ केस
दिल्ली प्रदेश भाजपा की मीडिया इकाई के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल और पत्रकार सबा नकवी दर्ज प्राथमिकी में नामजद 31 लोगों में शामिल हैं. जिंदल को पैगंबर मोहम्मद के विरूद्ध कथित टिप्पणियां करने को लेकर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. इसी तरह के आरोपों को लेकर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा पर एक अन्य मामला दर्ज किया गया है. 


पुलिस ने क्या कहा
पुलिस ने बुधवार को कहा था कि सोशल मीडिया पर उनकी सामग्री का विश्लेष्ण करने के बाद दो प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम मामलों की जांच के सिलसिले में सोशल मीडिया कंपनी को नोटिस जारी करना शुरू करेंगे. उसी हिसाब से आगे जांच की जाएगी.’’

ये भी पढ़िए- यूपी: गोद लिए हिंदू बच्चे का खतना कराने और मारपीट का आरोप, आरोपी मुस्लिम युवक गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.