यूपी: गोद लिए हिंदू बच्चे का खतना कराने और मारपीट का आरोप, आरोपी मुस्लिम युवक गिरफ्तार

आरोपी उमर मोहम्मद ने कहा कि उसने सात जून को बच्चे को उसका लालन-पालन करने वाले माता-पिता मिथिलेश और सोनी से गोद लिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2022, 08:11 AM IST
  • पीड़ित अनाथ बच्चे की उम्र नौ साल है
  • बच्चे ने आरोप लगाया है कि उसे बेचा गया है
यूपी: गोद लिए हिंदू बच्चे का खतना कराने और मारपीट का आरोप, आरोपी मुस्लिम युवक गिरफ्तार

गाजियाबाद: यूपी पुलिस ने एक व्यक्ति को एक बच्चे की मुस्लिम रिवाज के मुताबिक खतना कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है. साथ ही चार अन्य आरोपित अभी फरार चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में यह घटना घटी है. बच्चे की उम्र नौ साल बताई जा रही है. आरोपी पर इस अनाथ बच्चे से मारपीट का भी आरोप लगा है. 

नहीं थे गोद लेने के दस्तावेज
पुलिस ने बताया कि हालांकि आरोपी उमर मोहम्मद ने बच्चे को गोद लिए होने का दावा किया है, लेकिन वह गोद लेने से संबंधित वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका. आरोपित की पहचान बुलंदशहर जिले के अगौता क्षेत्र के लोहरा गांव निवासी उमर मोहम्मद के रूप में हुई है. 

क्या कहना है आरोपी का
उमर मोहम्मद ने कहा कि उसने सात जून को बच्चे को उसका लालन-पालन करने वाले माता-पिता मिथिलेश और सोनी से गोद लिया था. दंपति लड़के की मां की मौत के बाद से उसकी देखभाल रहे थे. बिहार की रहने वाली लड़के की मां अंशु की उस वक्त मौत हो गई थी जब वह काफी छोटा था. बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने बच्चे को बाल गृह भेज दिया है. बताया जा रहा है कि बच्चे ने भी आरोप लगाया है कि उसे जबरन बेचा गया है. 

ये भी पढ़िए- पैगंबर विवाद: दिल्ली की अदालत ने AIMIM के 30 कार्यकर्ताओं को भेजा जेल, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़