नई दिल्ली. देश के मौसम विभाग ने मंगलवार को बताया है कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में भारी बारिश अभी जारी रह सकती है. IMD के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों के अलावा उत्तराखंड और पूर्वोत्तर में अगले चार से पांच दिनों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.
 
कैसा रहेगा हिमाचल का हाल
IMD ने कहा- बुधवार को हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम और गरज के साथ बारिश होगी. उत्तराखंड में शनिवार तक ऐसा ही मौसम रहेगा. इसके अलावा पूर्वी भारत के इलाकों पश्चिम बंगाल में गुरुवार तक, झारखंड में शुक्रवार तक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बुधवार को हल्की से मध्यम छिटपुट वर्षा होगी, कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओडिशा के बारे में भी दी जानकारी
इसके अलावा IMD ने ओडिशा के बार में भी जानकारी दी है. एजेंसी ने कहा है- ओडिशा में 19 अगस्त तक इसी तरह की स्थिति का अनुभव हो सकता है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बुधवार और गुरुवार को हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश के साथ अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा की संभावना है.'


क्या रहेगा इन राज्यों का हाल
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर 19 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है. मध्य, पश्चिम और दक्षिण भारत की बात करें तो, हल्की से मध्यम बारिश, तूफान और वज्रपात का पूर्वानुमान जताया गया है.


यह भी पढ़ें: लाल किले पर जिस तोप से दी गई सलामी, जान लीजिए उसकी खासियत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.