Ratan Tata admitted in ICU: टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा की हालत गंभीर है और उन्हें मुंबई के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा यूनिट (Intensive Care Unit) में भर्ती किया गया है. यह जानकारी बुधवार को एक न्यूज एजेंसी की तरफ से दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

86 वर्षीय उद्योगपति इस सप्ताह की शुरुआत में अस्तपाल गए थे और ऐसे में उन्होंने तब लोगों को आश्वस्त किया था कि उनका अस्पताल में जाना उनकी उम्र और संबंधित स्वास्थ्य स्थितियों से जुड़ी एक नियमित चिकित्सा जांच का हिस्सा है. हालांकि, अब जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक, उनकी हालत बिगड़ गई है.


बता दें कि सोमवार को टाटा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक बयान पोस्ट किया, जिसमें उनके स्वास्थ्य के बारे में फैली अफवाहों पर जानकारी दी. पोस्ट में उन्होंने उन रिपोर्टों को खारिज किया, जिनमें कहा गया था कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं. उन्होंने कहा, 'चिंता की कोई बात नहीं है. मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं.'


उन्होंने कहा कि उनकी चिकित्सा जांच नियमित थी और उन्होंने जनता और मीडिया से गलत सूचना फैलाने से बचने का आग्रह किया.


देश की बड़ी हस्ती हैं टाटा
रतन टाटा भारतीय उद्योग जगत में एक बड़ी हस्ती हैं. वे 1991 में भारत के सबसे बड़े और सबसे प्रभावशाली समूहों में से एक टाटा संस के अध्यक्ष बने और 2012 तक समूह का नेतृत्व किया. उनके कार्यकाल के दौरान, टाटा समूह ने वैश्विक स्तर पर विस्तार किया, टेटली, कोरस और जगुआर लैंड रोवर जैसी प्रमुख कंपनियों का अधिग्रहण किया, जिससे टाटा एक बड़े पैमाने पर घरेलू फर्म से एक वैश्विक पावरहाउस में बदल गया.


टाटा के नेतृत्व में, समूह ने दुनिया की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो लॉन्च की और अपनी सॉफ्टवेयर सेवा शाखा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) को वैश्विक आईटी लीडर के रूप में विस्तारित किया.


ये भी पढ़ें- AAP बोली- दिल्ली सीएम आवास से जबरन हटाया आतिशी का सामान, BJP ने कहा, 'केजरीवाल का शीश महल सील'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.