AAP बोली- दिल्ली सीएम आवास से जबरन हटाया आतिशी का सामान, BJP ने कहा, 'केजरीवाल का शीश महल सील'

AAP-BJP Fight in Delhi: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आदेश पर मुख्यमंत्री आतिशी का सामान और अन्य सामान उनके आधिकारिक आवास से बाहर फेंक दिया गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 9, 2024, 08:13 PM IST
  • आप का आरोप, भाजपा मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा करना चाहती है
  • AAP को संदेह- सीएम का आवास भाजपा नेता को देने का प्लान
AAP बोली- दिल्ली सीएम आवास से जबरन हटाया आतिशी का सामान, BJP ने कहा, 'केजरीवाल का शीश महल सील'

Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को आरोप लगाया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आदेश पर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी का सामान और अन्य सामान उनके सरकारी आवास - 6, फ्लैगस्टाफ रोड - से बाहर फेंक दिया गया. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने यह भी दावा किया कि यह कदम मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर कब्जा करने की भाजपा की योजना का हिस्सा था.

दिल्ली सीएमओ ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'सिविल लाइंस में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास को भाजपा के इशारे पर जबरन खाली कराया गया क्योंकि उपराज्यपाल वीके सक्सेना इसे भगवा पार्टी के एक नेता को आवंटित करना चाहते थे.'

6, फ्लैगस्टाफ रोड के बाहर से प्राप्त दृश्यों में सरकारी आवास से कई डिब्बे और सामान बाहर निकाले जाते हुए और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की एक टीम वहां पहुंचते हुए दिखाई दे रही है.

आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, 'भाजपा 27 साल से दिल्ली की सत्ता से बाहर है और नतीजतन, वे जनता से चुनावी समर्थन हासिल करने में असमर्थता के कारण सीएम आवास पर दावा करने का प्रयास कर रहे हैं.'

इससे पहले दिन में सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारी मुख्यमंत्री आतिशी को बंगला आवंटित नहीं कर रहे हैं और वहां उनका कैंप कार्यालय भी खाली करा दिया गया है.

आप ने यह भी दावा किया है कि बंगला किसी महत्वपूर्ण भाजपा नेता को आवंटित करने की योजना थी.

आतिशी इस सप्ताह की शुरुआत में उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस में फ्लैगस्टाफ रोड पर बंगला नंबर 6 में शिफ्ट हो गई थीं, अरविंद केजरीवाल द्वारा इसे खाली करने के कुछ दिनों बाद.

भाजपा ने क्या कहा?
इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आवास को आखिरकार सील कर दिया गया है.

सचदेवा ने यह भी दावा किया कि बंगले में कई रहस्य छिपे हैं. उन्होंने कहा, 'अरविंद केजरीवाल के 'शीश महल' को आखिरकार सील कर दिया गया है... उस बंगले में कौन से रहस्य छिपे हैं कि संबंधित विभाग को चाबी सौंपे बिना आप फिर से बंगले में घुसने की कोशिश कर रहे थे?'

उन्होंने कहा, 'आपने दो छोटे ट्रकों में अपना सामान ले जाकर अच्छा ड्रामा किया. सभी जानते हैं कि बंगला अभी भी आपके कब्जे में है. जिस तरह से आपने आतिशी को बंगला सौंपने की कोशिश की, वह असंवैधानिक था. आतिशी को पहले से ही बंगला आवंटित है, फिर वह आपका बंगला कैसे ले सकती हैं? उस बंगले में बहुत सारे रहस्य छिपे हैं.'

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और पिछले शुक्रवार को उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपना सरकारी आवास खाली कर दिया.

ये भी पढ़ें- PMGKAY: गरीबों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, फ्री चावल देने की समय-सीमा बढ़ाई गई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़