नई दिल्ली: Farooq Abdullah on India-Pak Relations: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच बातचीत नहीं हुई, गाजा और फिलिस्‍तीन जैसे ही हालात हो जाएंगे. इस दौरान अब्दुल्ला ने पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी के उस बयान का भी उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि हम अपने दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं.
 
क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?
फारूक अब्दुल्ला ने भारत-पाक के विवाद को सुलझाने पर जोर देते हुए कहा कि जब तक भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत शुरू नहीं होती, तब तक कुछ नहीं हो सकता. वार्ता नहीं होती है तो हमारा भी गाजा जैसा ही हश्र हो सकता है. प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहा था कि युद्ध अब कोई विकल्प नहीं है. मामलों को बातचीत के जरिये सुलझाना होगा. बातचीत कहां है? नवाज शरीफ पाक के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं और वे कह रहे हैं कि भारत से बातचीत के लिए तैयार हैं. लेकिन इसके क्या कारण हैं कि हम बात करने के लिए तैयार ही नहीं हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक महीने में दो आतंकी हमले
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में एक महीने के भीतर दूसरा आतंकी हमला हो गया है. पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के एक ट्रक और जिप्सी पर हमला कर दिया था. सेना के 2 वाहनों पर आतंकी हमला हुआ. इसमें 4 जवान शहीद हो गए. वहीं, 3 जवान घायल भी हो गए. आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में कुछ आतंकी मार गिराए थे. 


ये भी पढ़ें- Indian Navy: आज नौसेना में शामिल हुआ INS इंफाल, जानें क्यों है अब तक का सबसे बेहतरीन वॉरशिप?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.