रांचीः झारखंड के धनबाद जिले में शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार शाम लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग घायल हो गए. राज्य की राजधानी रांची से करीब 160 किलोमीटर दूर धनबाद में जोड़ाफाटक इलाके के आशीर्वाद टावर में शाम छह बजे आग लगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शादी के दौरान लगी आग
 झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि आशीर्वाद अपार्टमेंट के एक फ्लैट में विवाह का कार्यक्रम चल रहा था और आशंका है कि इसी दौरान दीपक के कारण लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे बच्चों एवं महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस घटना में 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 


मशक्कत के बाद बुझी आग
सुखदेव सिंह ने बताया कि अग्निशमन दल ने रात्रि लगभग नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया, लेकिन राहत एवं बचाव का कार्य अभी जारी है. उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या में वृद्धि की आशंका है. इससे पहले, धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा था कि आग लगने की घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है. उन्होंने साथ ही कहा था कि हताहतों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है. 



लखनऊ में भी लगी आग
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक प्रमुख इलाके में एक जिम के नीचे स्थित बैटरी चार्जिंग सेंटर में मंगलवार शाम को आग लग गयी जिससे इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गयी. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि जिम में मौजूद सभी 17 लोगों को दमकलकर्मियों ने सुरक्षित बचा लिया. 


लखनऊ के मुख्य दमकल अधिकारी मंगेश कुमार ने पीटीआई भाषा को बताया," बादशाह नगर इलाके में स्थित एक जिम के नीचे स्थित बैटरी चार्जिंग की दुकान में संभवत: शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लग गई.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.