नई दिल्ली: Jharkhand Floor Test Update: झारखंड में कुछ देर में फ्लोर टेस्ट होना है. इसमें JMM को बहुमत पेश करना होगा. बहुमत मिलने पर चंपई सोरेन CM पद पर बने रहेंगे अन्यथा उन्हें हटना होगा. विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में वोटिंग करने के लिए पूर्व CM हेमंत सोरेन भी पहुंचे हैं. विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. पहले राज्यपाल कअभिभाषण होगा, इसके बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन बहुमत पेश करेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12 फरवरी को हाई कोर्ट में सुनवाई
दूसरी ओर, हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली है. ईडी की कार्रवाई के खिलाफ दायर की गई याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट अगली सुनवाई 12 फरवरी को करेगा. बता दें कि इस मामले में पहले हेमंत सोरेन सीधे सुप्रीम कोर्ट गए थे. सुप्रीम कोर्ट ने पहले हाई कोर्ट जाने के लिए कहा. फिर उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. 


सीता सोरेन बोलीं- बहुमत साबित करेंगे
इस बीच JMM के लिए राहत की खबर ये है कि हेमंत सोरेन की भाभी और दिवंगत भाई दुर्गा सोरेन की पत्नी सीता सोरेन ने किसी तरह की नाराजगी नहीं होने की बात कही. सीता सोरेन ने कहा कि हमारे बीच कोई नाराजगी नहीं है. हम बहुमत साबित करेंगे. 


बता दें कि झारखंड विधानसभा में कुल 81 MLA हैं. बहुमत पाने के लिए 41 विधायकों की जरूरत है. JMM दावा कर चुकी है कि हमारे पास 47 विधायकों का समर्थन है. झारखंड में JMM, कांग्रेस, RJD और CPI (ML) का गठबंधन है. यदि फ्लोर टेस्ट में गठबंधन के सभी विधायक चंपई सोरेन के पक्ष में वोट करते हैं तो कंफर्टेबल बहुमत प्राप्त हो सकता है.


ये भी पढ़ें- 'हमें अगर काशी, मथुरा मिल जाते हैं तो...' राम जन्मभूमि के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज का बड़ा बयान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.