बेंगलुरु. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का संसदीय बोर्ड आठ अप्रैल को बैठक कर सकता है और 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे सकता है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को यह जानकारी दी. बोम्मई ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के पास प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की सर्वे रिपोर्ट है लेकिन उसने उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने से पहले जिला कोर कमेटियों से राय मांगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, ‘हम मंगलवार को राज्य कोर कमेटी की बैठक में जिला समितियों के भेजे गये नामों पर विचार करेंगे और इसे केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेंगे। संसदीय बोर्ड की बैठक आठ अप्रैल को हो सकती है जिसमें विचार-विमर्श के बाद नामों को अंतिम रूप दिया जाएग.’ 


टिकट पाने की मची होड़!
संसदीय बोर्ड भाजपा का सर्वोच्च नीति निर्णायक इकाई है. कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा भी बोर्ड के सदस्य हैं. बोम्मई ने संकेत दिया कि चुनाव लड़ने को भाजपा का टिकट पाने के लिए लोगों में होड़ मची है. उन्होंने कहा, ‘कुछ जगहों पर तीन से चार लोग भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाह रहे हैं. यह इस बात का संकेत है कि हम जीतने वाली पार्टी हैं.’


10 मई को एक चरण में है चुनाव
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान एक चरण में 10 मई को होंगे और मतगणना 13 मई को होगी. विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुके हैं. पहली बार राज्य के चुनाव में किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है.


(एजेंसी: भाषा)


यह भी पढ़ें: 'केजरीवाल की वीरता विधानसभा तक सीमित', हिमंता ने दिल्ली के CM पर साधा निशाना


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.