बेंगलुरु: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण कुमार नेतरु की हत्या के मामले में कई जगह छापेमारी कर रही है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि राज्य पुलिस विभाग की सहायता से पुत्तूर और सुलिया क्षेत्रों में 32 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने 8 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार


सूत्रों के कहा कि सीबीआई उस नेटवर्क की जांच कर रही है, जिसने हिंदू कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हत्याओं और हमलों को अंजाम दिया. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बार-बार कहा है कि वे मामले की गहराई तक जाएंगे.


रोड रेज मामले में मारे गए मसूद की हत्या का बदला लेने के लिए प्रवीण की हत्या की गई थी. हालांकि पुलिस 24 घंटे के भीतर सभी 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही.


प्रवीण के परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा


जांच में पता चला कि प्रवीण की हत्या स्थानीय लोगों के मन में दहशत पैदा करने के लिए की गई थी. लेकिन, प्रवीण की हत्या के कारण एक और बदला लेने वाली हत्या हुई. बदला लेने के लिए कुछ दिनों बाद एक गिरोह ने मोहम्मद फाजिल मंगलपेट की हत्या कर दी.


परेशान करने वाली घटनाओं के बाद, सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं ने प्रवीण के परिवार से मुलाकात की और 25 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की. जिसके बाद मसूद और फाजिल के परिवारों से न मिलने पर विवाद पैदा हो गया.


यह भी पढ़िए: Jharkhand: 10 दिनों में लव जिहाद का तीसरा मामला आया सामने, आरोपी फखरुद्दीन गिरफ्तार



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.