Jharkhand: 10 दिनों में लव जिहाद का तीसरा मामला आया सामने, आरोपी फखरुद्दीन गिरफ्तार

पिछले 10 दिनों के भीतर झारखंड में लव जिहाद की तीन घटनाएं सामने आई हैं. तीसरा मामला खूंटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र में सामने आया है. यहां एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में फखरुद्दीन नामक शख्स को गिरफ्तार किया गया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2022, 12:15 PM IST
  • चार महीनों से आरोपी कर रहा था यौन शोषण
  • लड़की को झांसा देकर किया यौन शोषण
Jharkhand: 10 दिनों में लव जिहाद का तीसरा मामला आया सामने, आरोपी फखरुद्दीन गिरफ्तार

रांची: पिछले 10 दिनों के भीतर झारखंड में लव जिहाद की तीन घटनाएं सामने आई हैं. इसे लेकर भाजपा और हिंदुत्ववादी संगठन सरकार पर हमलावर हैं. तीसरा मामला खूंटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र में सामने आया है. यहां एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में फखरुद्दीन नामक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता आदिवासी समुदाय से है.

चार महीनों से आरोपी कर रहा था यौन शोषण

इस मामले को लेकर बताया गया है कि आरोपी लड़की को झांसा देकर उसका यौन शोषण कर रहा था. पीड़िता गर्भवती हो गई लेकिन उसे इसका पता नहीं चला. संदेह होने पर घरवालों ने डॉक्टर से जांच कराई तो चार महीने का गर्भ होने का पता चला. 

इसके बाद परिजनों ने संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलते के बाद तत्काल कार्रवाई की गई और आरोपी को पकड़ लिया गया है.

लड़की को झांसा देकर किया यौन शोषण

लड़की के अनुसार, मोबाइल चैटिंग के जरिए युवक से बातचीत शुरू हुई थी. इसके बाद दोनों का मिलना-जुलना शुरू हुआ. प्यार-मोहब्बत का वास्ता देकर लड़के ने यौन शोषण किया.

एसपी अमन कुमार ने बताया कि शिकायत के बाद नाबालिग लड़की को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी को पकड़ लिया गया है. 

इससे पहले भी दो घटनाओं में आरोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि इसके पहले दुमका और लोहरदगा से भी दो ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं. दुमका में आदिवासी लड़की के यौन शोषण के बाद उसकी हत्या के आरोप में अरमान अंसारी और लोहरदगा में यौन शोषित लड़की को कुएं में धकेलकर उसे पत्थर से कुचलने की कोशिश की घटना में रब्बानी अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

भाजपा ने किया हेमंत सरकार का घेराव

इधर इस घटना को लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने राज्य सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट किया, "झारखंड में ग्रूमिंग गैंग का अभी अभी एक कारनामा खूंटी जि़ले से मिला. 15 साल की आदिवासी लड़की का फखरुद्दीन ने बलात्कार किया. लड़की गर्भवती हुई तो जबरन धर्मांतरण का दबाव बनाया. इस्लामीकरण की ओर बढ़ता हमारा राज्य."

यह भी पढ़िए: UP: IAS विद्या भूषण ने दिया इस्तीफा, 45 दिनों के भीतर चौथे आईएएस अधिकारी ने मांगा वीआरएस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़