मंगलुरु. तमिलनाडु सरकार में मंत्री और वहां से सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के बयान को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब कर्नाटक के पेजावर मठ के महंत स्वामी विश्वप्रसन्ना तीर्थ ने उदयगिरी की आलोचना की है. उन्होंने उदयगिरी के सनातन धर्म के उन्मूलन वाले बयान पर हैरानी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ‘सनातन’ का मतलब ‘शाश्वत’ है, धर्म यह सुनिश्चित करता है कि समाज के सभी लोग खुशी के लिए प्रयास करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महंतन ने कहा कि सनातन धर्म का मूल समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम करना है. उन्होंने कहा- सनातन धर्म का मूल इस बात में है कि हमारे पड़ोसियों को भी असुविधा नहीं होनी चाहिए. हमारे प्रयास ऐसे होने चाहिए जिससे दूसरे व्यक्ति को भी खुशी मिले. आखिर लोग सनातन धर्म के उन्मूलन की बात कैसे कर सकते हैं?


सनातन धर्म की समाप्ति चाहने वाले समाज में शांति नहीं चाहते
महंत का कहना है कि जो लोग सनातन की समाप्ति की बात कर रहे हैं वो समाज के भीतर शांति नहीं चाहते हैं. हमें ऐसे बयानों और मानसिकता की आलोचना करते हैं. बता दें कि उदयनिधि ने एक कार्यक्रम में सनातन धर्म की तुलना डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियों कर इसके उन्मूलन की बात कही थी. बाद में आलोचनाओं के केंद्र में आने के बाद भी उदयनिधि ने अपने बयान का समर्थन किया था. 


बीजेपी ने पूरे इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना
उदयनिधि के बयान को खड़े हुए राजनीतिक बखेड़े में भारतीय जनता पार्टी ने जमकर आलोचना की है. बीजेपी ने उदयनिधि के बयान के परिप्रेक्ष्य में विपक्षी गठबंधन इंडिया पर हमला बोला है.  बीजेपी ने उदयनिधि के भाषण को हेट स्पीच करार दिया है. पार्टी ने आरोप लगाया है कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पहला एजेंडा हिंदू धर्म का पूरी तरह से खात्मा है.


ये भी पढ़ें- 'भाजपा में जाएंगे अखिलेश के चाचा शिवपाल'- राजभर के दावे से गरमाई यूपी की राजनीति


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.