नई दिल्लीः यौन शोषण के आरोप में फंसे प्रज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना भी गिरफ्तार हो गए हैं. जनता दल (सेक्युलर) के विधान परिषद सदस्य (MLC) सूरज रेवन्ना के खिलाफ कुछ दिन पहले पार्टी के एक कार्यकर्ता से कुकर्म करने के आरोप में शनिवार को मामला दर्ज किया गया था.


सूरज रेवन्ना पर कुकर्म करने का आरोप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित ने पुलिस में शिकायत की थी कि होलेनरसीपुरा के विधायक एच. डी. रेवन्ना के सबसे बड़े बेटे सूरज रेवन्ना (37) ने गत 16 जून की शाम को होलेनरसीपुरा तालुका के घन्नीकाडा स्थित अपने फार्महाउस में उसके साथ कुकर्म किया था. पुलिस ने शिकायत के आधार पर होलेनरसीपुरा शनिवार देर शाम जद(एस) एमएलसी के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता (आईपीसी) की धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया.


रेवन्ना ने पहले दर्ज कराई थी एफआईआर


इससे पहले पुलिस ने सूरज रेवन्ना से झूठे यौन उत्पीड़न के मामले में जबरन वसूली की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार ने होलेनरसीपुरा थाने में पीड़ित और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. शिकायत में कहा था कि पैसे ऐंठने के लिए सूरज रेवन्ना के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने दावा किया था कि आरोपियों ने सूरज रेवन्ना को पांच करोड़ रुपये न देने पर यौन शोषण का मामला दर्ज कराने की धमकी दी थी.


नौकरी के लिए किया था संपर्क


शिकायतकर्ता ने कहा कि यौन शोषण का शिकार होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने सूरज रेवन्ना के जरिये नौकरी लगवाने की मांग करते हुए उनसे संपर्क किया था. उन्होंने सूरज रेवन्ना का नंबर दिया. आरोपी गत 16 जून को नौकरी मांगने के लिए फार्म हाउस में गया था. शिकायतकर्ता ने कहा कि फार्म हाउस पर सूरज रेवन्ना से मिलने के बाद आरोपी ने यौन शोषण का आरोप लगाया.


जब विधान पार्षद उसे नौकरी नहीं दिला पाए तो आरोपी ने पांच करोड़ रुपये की मांग करते हुए धमकी दी कि पैसे नहीं मिलने पर वह उनके खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराएगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.