नई दिल्ली: दिल्ली सरकार विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों और मंत्रियों के वेतन और भत्ते को दोगुना करने की तैयारी में है. आप सरकार का दावा है कि दिल्ली के विधायकों का वेतन देश में सबसे कम है. इसी कारण दिल्ली सरकार विधायकों का वेतन बढ़ाने की तैयारी कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को विधानसभा में पेश होगा विधेयक


वेतन वृद्धि का विधेयक चार जुलाई (सोमवार) से शुरू होने वाले दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा. एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के कानून मंत्री कैलाश गहलोत सोमवार को सदन में विधेयक पेश करेंगे.


सूत्रों के अनुसार, सदन में मंत्रियों, विधायकों, मुख्य सचेतक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और विपक्ष के नेता के वेतन और भत्तों में 66 प्रतिशत की वृद्धि का विधेयक पेश किया जाएगा.


अब विधायकों को इतना मिलेगा वेतन


सूत्र के अनुसार, आप सरकार वेतन में 12,000 रुपये से 30,000 रुपये प्रति माह तक की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही है. कई अन्य भत्तों में भी वृद्धि होगी. इस तरह कुल मिलाकर वेतन मौजूदा 54,000 रुपये से बढ़ाकर 90,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा.


आप सरकार ने पिछले साल अगस्त में वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे केंद्र ने इस साल मई में मंजूरी दी थी. उप राज्यपाल ने भी पिछले महीने प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जिससे विधेयक को विधानसभा में पेश करने का रास्ता साफ हो गया है.


यह भी पढ़िए: Twitter पर आतंकवाद को दिया जा रहा बढ़ावा, शिकायत होने पर हुई ये बड़ी कार्रवाई



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.