Mukhtar Ansari death Live: मुख्तार का शव देर रात गाजीपुर पहुंचेगा, कल सुबह 10 बजे होगा सुपुर्द-ए-खाक

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 29 Mar 2024-9:46 pm,

Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार को रात को उल्टी आई. इसके बाद वह बेहोश हो गया. उसे रात 8.30 बजे के आसपास अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सकता. आज मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. आज ही गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खा किया जा सकता है. वहीं मुख्तार की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

नई दिल्लीः Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार को रात को उल्टी आई. इसके बाद वह बेहोश हो गया. उसे रात 8.30 बजे के आसपास अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सकता. आज मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. आज ही गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खा किया जा सकता है. वहीं मुख्तार की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.


Mukhtar Ansari Death News Live​ - Check latest updates and news


 

नवीनतम अद्यतन

  • Mukhtar Ansari Death Live: मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
    यूपी की योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी की हत्या की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. तीन सदस्यीय समिति मुख्तार की मौत की जांच करेगी. 

     

  • Mukhtar Ansari: साढ़े सात घंटे और लगेंगे

    मुख्तार अंसारी का शव बांदा से निकल चुका है. शव चित्रकूट जिले के भरतकूप पहुंचा. करीब 370 किमी दूरी और तय करनी है. गाजीपुर पहुंचने में साढ़े 7 घंटे और लगेंगे.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी के बेटे ने सुप्रीम कोर्ट ने लगाई अर्जी. पिता के जनाजे में शामिल होने की मांग की गई है याचिका में.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर रवाना, कड़ी सुरक्षा में जा रही वैन. वहीं अंसारी परिवार को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिल पाई है. बेटे अब्बास का याचिका को सुनने से इनकार कर दिया गया क्योंकि एमपी-एमएलए कोर्ट नहीं बैठी थी. दूसरी बेंच ने भी याचिका सुनने से इनकार कर दिया है.अब्बास अंसारी अपने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए जेल से पैरोल चाह रहे थे. इसकी याचिका उन्होंने दी थी. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले ओवैसी, इस मामले की स्वतंत्र जांच होनी चाहिए.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम पूरा हुआ. करीब 6 घंटे तक ये पोस्टमार्टम चला है.अब शव को गाजीपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: उमर अंसारी ने AIIMS के डॉक्टर से पोस्टमार्टम कराने की दोबारा मांग की है. इस पर पोस्टमार्टम को रोक दिया गया था. मोर्चरी के बाहर वैन लगी है. सूत्रों का कहना है कि वैन शव लेकर निकलेगी. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: गया में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर तेजस्वी व लालू यादव पर साधा निशाना,कहा तेजस्वी पर कार्यवाई होती है तो कहीं न कह दें की हम तो स्वतंत्रता सेनानी थे हमको जेल भेजा गया. लालू जी जेल से निकलते थे तो हाथियों पर चढ़ कर आते थे. जैसे कोई स्वतंत्रता संग्राम से लौट कर आ रहे है ऐसा भी कह सकते हैं.

  • कासगंज की जेल में फफक फफक कर रोया अब्बास अंसारी
    Mukhtar Ansari death Live Updates: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनका बेटा विधायक अब्बास अंसारी कासगंज की जेल में फफक फफक कर रोया है. मुख्तार के अंतिम संस्कार में शामिल होने की उम्मीद बेहद कम है. अंसारी के परिजनों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में पैरोल के लिए याचिका दाखिल की लेकिन आज 
    कोर्ट बैठी नहीं और उनके वकील सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मौत से पहले फोन कॉल पर मुख्तार अंसारी की बात अपने परिवार से हुई थी. गुरुवार दिन में 1.30 बजे बातचीत हुई थी. मुख्तार और उसके बेटे उमर की इस बातचीत का ऑडियो सामने आया है. जेल मैनुअल के अनुसार कोई भी कैदी महीने भर में दो बार किसी भी व्यक्ति से फोन पर बात कर सकता है. इसी कड़ी में मुख्तार से उमर ने कल बात की थी.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: पिता की मौत पर बेटे उमर का बड़ा बयान. बोला-ये सुनियोजित हत्या है. हमें शक नहीं पूरा यकीन है कि यह हत्या है. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा बेटा अब्बास अंसारी - रिपोर्ट

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब्बास अंसारी की जनाजे में शामिल होने की याचिका इलाहाबाद हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: बांदा के डीएम ने मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में दिए जांच के आदेश 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी के बेटे ने दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की

    न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए. अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुख्तार अंसारी की मौत पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं. मुख्तार को बचाने का पूरा प्रयास किया गया.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: करीब दो घंटे से चल रहा है मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय और पत्नी अलका राय

    मुख्तार अंसारी पर रहा है विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप, मुख्तार अंसारी की मौत पर कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने कहा, 'ये बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद है कि आज उनके दरबार से यह न्याय सुनने को मिला है.'
      
    उन्होंने कहा, 'रमजान के पावन महीने में अल्लाह का भी ये न्याय मान सकता हूं कि ऐसे अपराधी का पृथ्वी से अंत हुआ है.'

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: गाजीपुर ले जाया जाएगा मुख्तार अंसारी का शव

    मुख्तार की कब्र खोदने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कब्रिस्तान के आप पास भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में शुरू हो चुकी है. मुख्तार को पैतृक कब्रिस्तान काली बाग में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को उसके माता-पिता की कब्र के पास सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. इसकी तैयारी मुख्तार अंसारी के भतीजे व मोहम्मदाबाद विधायक शोएब अंसारी उर्फ मन्नू अंसारी की देख रेख में की जा रही है.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी की मौत पर अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

     

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्तार अंसारी के शव का पंचनामा किया जा रहा है, इसके बाद पोस्टमॉर्टम होगा

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मायावती ने की हाई लेवल जांच की मांग

     

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी का बेटा उमर अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंचा, थोड़ी देर में शुरू होगा पोस्टमॉर्टम

    परिवार की मौजूदगी में मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. इस दौरान वीडियोग्राफी भी की जाएगी. साथ ही विसरा सुरक्षित रखा जाएगा.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी का राजनीतिक करियर

    अपराध में बढ़ता अंसारी का कद राजनीति में उसके प्रवेश में बाधा नहीं बना. अंसारी पहली बार 1996 में मऊ से बसपा के टिकट पर विधायक चुना गया था. उसने 2002 और 2007 के विधानसभा चुनाव में एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में इस सीट पर अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा. साल 2012 में अंसारी ने कौमी एकता दल बनाया और मऊ से फिर से जीत हासिल की. 2017 में उसने फिर से मऊ से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. 

    साल 2022 में मुख्तार ने अपने बेटे अब्बास अंसारी के लिए सीट खाली कर दी, जो सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के टिकट पर इस सीट से जीता. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी के बारे में जानें

    मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या से लेकर जबरन वसूली तक के 65 मामले दर्ज थे. फिर भी वह विभिन्न राजनीतिक दलों के टिकट पर पांच बार विधायक चुना गया. साल 1963 में एक प्रभावशाली परिवार में जन्मे अंसारी ने राज्य में पनप रहे सरकारी ठेका माफियाओं में खुद को और अपने गिरोह को स्थापित करने के लिए अपराध की दुनिया में प्रवेश किया. 

    साल 1978 की शुरुआत में महज 15 साल की उम्र में अंसारी ने अपराध की दुनिया में कदम रखा. अंसारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत गाजीपुर के सैदपुर थाने में पहला मामला दर्ज किया गया था. लगभग एक दशक बाद 1986 में वह ठेका माफियाओं के बीच एक जाना-पहचाना चेहरा बन चुका था, तब तक उसके खिलाफ गाजीपुर के मोहम्मदाबाद थाने में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत एक और मामला दर्ज हो चुका था. 

    अगले एक दशक में वह अपराध की दुनिया में कदम जमा चुका था और उसके खिलाफ जघन्य अपराध के तहत कम से कम 14 और मामले दर्ज हो चुके थे. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका लगाकर जनाजे में शामिल होने के लिए पैरोल की मांग कर सकता है. अब्बास अंसारी कासगंज जेल में बंद है. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि मुख्तार को धीमा जहर देकर मारने की कोशिश की जा रही है.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी की तबीयत मंगलवार को भी बिगड़ी थी. उसे लगभग 14 घंटे अस्पताल में रखने के बाद डिस्चार्ज कर दिया था.

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ी दी गई है. गाजीपुर, मऊ में धारा 144 लगा दी गई है. बांदा में भी सुरक्षा का खास बंदोबस्त किया गया है. 

  • Mukhtar Ansari death Live Updates: मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमॉर्टम आज तीन डॉक्टरों का पैनल करेगा. इसके बाद गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खाक किया जा सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link