नई दिल्ली. महाराष्ट्र में जारी सियासी उथल पुथल के बीच आज यानी रविवार से या फिर सोमवार से एक नया मोड़ देखने को मिल सकता है. दरअसल कोरोना संक्रमण की वजह से अस्वस्थ चल रहे महाराष्ट्र के गवर्नर की तबीयत सही हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना से सही हुए भगत सिंह कोश्यारी


महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. कोविड-19 संक्रमण से उबरने के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को रविवार को यहां के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 80 वर्षीय कोश्यारी को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद बुधवार को दक्षिण मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


राजभवन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, राज्यपाल चार दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद अपने आधिकारिक आवास पर लौट आए हैं। बुधवार को एक ट्वीट में राज्यपाल ने कहा था, “मैं कोविड-19 से संक्रमित हो गया हूं. मुझमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं. हालांकि, एहतियात के तौर पर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.”


महाराष्ट्र में मचा है सियासी घमासान


बता दें कि महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव के खत्म होने के बाद से ही सियासी घमासान मचा हुआ है. शिवसेना के ही बागी मंत्री एकनाथ सिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 42 बागी विधायकों ने गुवाहाटी में डेरा डाला हुआ है.


 बागी विधायकों ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को एक पत्र लिख कर एक नाथ शिंदे को अपना नेता मान लिया है. बता दें कि इस घटना क्रम से ठीक एक दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सीएम आवास को छोड़ कर मातोश्री चले गए थे.


 शिवसेना के भीतर ही दो गुट चुके हैं, जिनके बीच चल रही खींचतान जारी है. एक तरफ कुछ विधायक शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को अपना नेता मान रहे हैं तो वहीं कुछ पार्टी नेता सीएम उद्धव ठाकरे को पार्टी का नेता मान रहे हैं.


यह भी पढ़ें: 'हेलो मैं रश्मि ठाकरे बोल रही हूं', बागी विधायकों के घर बजी फोन की घंटी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.