नई दिल्ली: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे ने उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. कई शिवसेना विधायकों के साथ शिंदे सूरत में मौजूद हैं. इस दौरान महाराष्ट्र के सभी सियासी दलों में बैठकों का दौर भी जारी है. वर्षा आवास पर शिवसेना की बैठक हो रही है. वहीं कांग्रेस नेता, बाला साहेब थोराट के घर मंथन कर रहे हैं. एनसीपी नेता दिल्ली में चर्चा कर रहे हैं. वहीं बीजेपी दिल्ली में मीटिंग करने वाली है. पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस शाम 6 बजे दिल्ली पहुंच रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

35 विधायक नहीं हो पा कोई संपर्क!


पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात को लेकर सीनियर नेताओं से मुलाकात करेंगे. महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव में भी उद्धव सरकार को झटका लगा है और इसका साइड इफेक्ट दिखने लगा है. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे नाराज हो गए हैं.


महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर खतरा बढ़ता जा रहा है. शिवसेना में विद्रोह बड़ा होता जा रहा है, सूत्रों के मुताबिक 35 शिवसेना के विधायक गुजरात पहुंच चुके हैं. शिवसेना के 4 और MLA गुजरात पहुंचे हैं. एकनाथ शिंदे इस वक्त सूरत में मौजूद हैं. मिली जानकारी के अनुसार एकनाथ शिंदे थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं.


ठाकरे परिवार से नाराज हैं शिंदे?


सूत्रों के मुताबिक एकनाथ शिंदे आज दोपहर गुजरात में प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक वो ठाकरे परिवार से नाराज हैं, खास तौर पर ये नाराजगी शिवसेना सांसद संजय राउत से ज्यादा है.


महाराष्ट्र के ठाणे में एकनाथ शिंदे के घर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. घर के बाहर भारी पुलिस बल मौजूद है.


जेपी नड्डा और अमित शाह की मुलाकात


महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे. नड्डा के घर पर ये मुलाकात हुई. महाराष्ट्र के ताजा हालात पर चर्चा होने की बात कही जा रही है. वहीं महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनावों को देखते हुए शिवसेना ने विधायकों की बैठक बुलाई है. संजय राउत ने अपना दिल्ली दौरा रद्द किया.


संजय राउत ने लिखी बगावत की स्क्रिप्ट


नाराज विधायकों पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश पैटर्न बनाने की कोशिश हो रही है. हालांकि बीजेपी सफल नहीं होगी. वहीं महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने दावा किया है कि शिवसेना में बगावत की स्क्रिप्ट संजय राउत ने लिखी.


महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पर मंडराते खतरे के बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल आज दोपहर मीडिया को संबोधित करेंगे. बीजेपी सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस के भी कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं.


कांग्रेस के मंत्री भी दे सकते हैं इस्तीफा


कांग्रेस मंत्री बालासाहेब थोराट के आवास पर पार्टी की अहम बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस पार्टी के सभी मंत्री मौजूद रहे. महाराष्ट्र कांग्रेस में भारी नाराजगी देखी जा रही है. महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोराट आज इस्तीफा दे सकते हैं.


NCP प्रमुख शदर पवारआज रात उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं. राष्ट्रपति चुनाव की बैठक के बाद शरद पवार मुंबई जाएंगे. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी नासिक दौरा रद्द किया. अब कार्यक्रम को ऑनलाइन संबोधित करेंगे.


'सत्ता का दुरूपयोग करती है बीजेपी'


कांग्रेस नेता नाना पटोले का बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी सत्ता का दुरूपयोग करती है. भारतीय राजनीति को असत्य की ओर ले जा रही है. वहीं अमरावती सांसद नवनीत राणा ने कहा उद्धव सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है. नवनीत राणा फ्लाइट में हनुमान चालीसा पाठ करती दिखीं.


महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में महा विकास आघाड़ी को बड़ा झटका लगा है. MLC चुनाव में बीजेपी के सभी पांच उम्मीदवार जीते. एनसीपी-शिवसेना को 2-2 और कांग्रेस को 1 सीट मिली. MLC चुनाव में नवाब मलिक और अनिल देशमुख वोट नहीं डाल पाए. कोर्ट ने चुनाव में वोट डालने की अनुमति नहीं दी. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं.


इसे भी पढ़ें- Maharashtra Politics: उद्धव सरकार में बड़ी बगावत! इतने विधायक और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे से नहीं हो पा रहा संपर्क



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.