Maharashtra Politics: उद्धव सरकार में बड़ी बगावत! इतने विधायक और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे से नहीं हो पा रहा संपर्क

Maharashtra Politics: मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक शिंदे और अन्य विधायक सूरत के एक 5 स्टार होटल में ठहरे हुए हैं. यह सभी विधायक सोमवार को ही एक चार्टेड प्लेन से सूरत के लिए रवाना हो गए थे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2022, 12:07 PM IST
  • महाराष्ट्र सरकार में बगावत
  • शिवसेना के 17 विधायक पहुंचे सूरत
Maharashtra Politics: उद्धव सरकार में बड़ी बगावत! इतने विधायक और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे से नहीं हो पा रहा संपर्क

नई दिल्ली. महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से उथल पुथल शुरू हो गई है. जिसमें शिवसेना और उद्धव ठाकरे सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. . महा विकास अघाड़ी सरकार में शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे से शिवसेना से पार्टी का कनेक्शन टूट गया है. दिचचस्प बात यह है कि यह पूरा मामला, महाराष्ट्र विधानसभा परिषद चुनाव के एक दिन बाद सामने आया है.  बता दें कि भाजपा ने विधान परिषद चुनाव में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन को जोरदार झटका देते हुए 5वीं सीट पर जीत दर्ज कर ली थी. खबर लिखे जाने तक शिवसेना का पार्टी के 17 विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा था. 

सूरत के होटल में पहुंचे विधायक

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक शिंदे और अन्य विधायक सूरत के एक 5 स्टार होटल में ठहरे हुए हैं. यह सभी विधायक सोमवार को ही एक चार्टेड प्लेन से सूरत के लिए रवाना हो गए थे. एमएलसी चुनाव में संदिग्ध क्रॉस वोटिंग के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 12 बजे शिवसेना के सभी विधायकों की तत्काल बैठक बुलाई है. सभी विधायकों को बैठक में मौजूद रहने को कहा गया है. उद्धव ने शिवसेना सांसदों को भी मुंबई आने का संदेश दिया है. 

MLC चुनाव में क्या हुआ था?

बता दें कि महाराष्ट्र में हुए एमएलसी यानी विधान परिषध चुनाव में 5 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी लऔर महाविकास अघाड़ी की बड़ी हार हुई थी. महाराष्ट्र विधान परिषद में 10 सीटों के लिए चुनाव हुआ था. जिसमें शिवसेना- NCP के दो-दो उम्मीदवार जीते थे. चुनवाव में हुई हार के बाद अघाड़ी गठबंधन में क्रॉस वोटिंग की आशंका जताई है. 

चुनाव के बाद से संपर्क से बाहर हैं एकनाथ शिंदे

MLC चुनावों के बाद से ही एकनाथ शिंदे से शिवसेना का संपर्क नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिंदे के साथ शिवसेना के 17 विधायक हैं. बता दें कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री हैं. शिंदे शिवसेना के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वे ठाड़े के कोपरी पंचखाड़ी से विधायक हैं. वे लगातार चार बार से विधायक हैं. 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी से आज फिर ईडी की पूछताछ, बीती रात 1 बजे तक होता रहा सवाल जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़