नई दिल्ली: Mallikarjun Kharge On Neeraj Shekhar: कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को सदन में भाषण दिया. इस दौरान वे भाजपा सरकार पर हमलावर रहे. उन्हें बीच में भाजपा के एक सांसद ने टोकना चाहा तो खड़गे उन पर भड़क गए. खड़गे ने कहा- तुम मत बोलो. मैं तुम्हारे पिता के कारण तुम्हारा सम्मान करता हूं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खड़गे- स्टॉक मार्केट गिरा, नुकसान के लिए PM और गृह मंत्री जिम्मेदार
दरअसल, मल्लिकार्जुन खड़गे ये बता रहे थे कि देश में स्टॉक मार्केट चुनाव से पहले उठा हुआ था और बाद में स्टॉक मार्केट क्रैश हो गया. खड़गे ने कहा कि 19 मई, 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टॉक ऊपर जानी की बात कही थी.गृह मंत्री अमित शाह ने भी 4 जून से पहले शेयर खरीदने के लिए कहा. फिर 2 जून को एग्जिट पोल जारी हुए. तीन जून को स्टॉक मार्केट ऊपर चला गया. लेकिन 4 जून को जैसे ही लोकसभा चुनाव के नतीजे आए स्टॉक मार्केट गिर गया. इन्वेस्टर्स के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए. खड़गे ने इसके लिए पीएम और गृह मंत्री को जिम्मेदार बताया. 


खड़गे ने सांसद को डांटते हुए सुनाया पुराना किस्सा
फिर खड़गे कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना पर अपने विचार रखने लगे. तभी उन्हें सत्तापक्ष के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने टोक दिया. इस पर खड़गे बोले मैं तुम्हारे पिताजी को रिसीव करने गया था, वे चार बार गुलबर्गा आए. तब रेल ही थी. तुम मत नोलो, तुम्हारे पिताजी के कारण तुम्हारी इज्जत करता हूं. इस दौरान खड़गे ने कहा कि 1971 में मोहन आर्या, चंद्रशेखर और कृष्णकांत गुलबर्गा आए थे. मैं उस वक्त ब्लॉक अध्यक्ष था. उन्होंने धारा-144 का उल्लंघन किया. फिर पुलिस ने हमको अंदर कर दिया. मुझे भी अंदर कर दिया गया. एक-दो घंटे बाद हमें छोड़ा गया. तब विमान नहीं था, रेल ही थी.


कौन हैं नीरज शेखर के पिता?
बता दें कि सांसद नीरज शेखर प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं. चंद्रशेखर को बलिया के बाबूसाहेब के नाम से भी जाना जाता है. वे 1990 से 1991 के बीच कुछ महीनों के लिए देश के PM रहे थे. वे राजीव गांधी के बाहरी सपोर्ट से PM बने थे. चंद्रशेखर उन चुनिंदा नेताओं में से एक थे जिन्होंने कांग्रेस में रहते हुए इमरजेंसी का विरोध किया था.


ये भी पढ़ें- अहम ब्रह्मास्मि... खुद को भगवान बताने वाला राजिंदर कालिया कौन, क्यों काट रहा लंदन कोर्ट के चक्कर?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.