इंफाल. उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर में हिंसा की नई घटनाओं में कई लोगों की मौत के बाद राज्य में रविवार को सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई. असम राइफल्स ने किसी भी ड्रोन हमले से निपटने के लिए इंफाल घाटी के दूरस्थ इलाकों में ड्रोन रोधी प्रणालियां तैनात की हैं. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने राज्य पुलिस को एक ड्रोन रोधी प्रणाली सौंपी है. मणिपुर में जारी जातीय संघर्ष के बीच हमलों के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल होने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ड्रोन के इस्तेमाल से घटनाएं
विस्फोटक गिराने के लिए रिमोट नियंत्रित ड्रोन का इस्तेमाल पहली बार इंफाल वेस्ट जिले के कौत्रुक गांव में एक सितंबर को हुआ था. उस हमले में बंदूकों का भी इस्तेमाल किया गया था और दो लोगों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हो गए थे. इससे अगले दिन करीब तीन किलोमीटर दूर सेंजाम चिरांग में फिर से ड्रोन का इस्तेमाल किया गया.



मणिपुर सीएम ने की अपील
मणिपुर में हिंसा की नई घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रविवार को केंद्र से राज्य की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए कदम उठाने की अपील की. उन्होंने बताया कि सिंह ने केंद्र सरकार से कुकी-जो समूहों द्वारा उठाई गई अलग प्रशासन की मांग के आगे न झुकने का भी आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने कई विधायकों और विधानसभा अध्यक्ष के साथ राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और एक बैठक की.


संजय राउत ने साधा निशाना
वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि अमित शाह मुंबई क्यों आए हैं, उन्हें मणिपुर और जम्मू कश्मीर जाना चाहिए. वह मुंबई में क्या कर रहे हैं? उन्हें मणिपुर जाने की हिम्मत दिखानी चाहिए. मणिपुर में लगातार हमले हो रहे हैं. आज भी मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. गृह मंत्री मुंबई में मौज-मस्ती कर रहे हैं.


अजित पवार के बारे में उन्होंने कहा कि सभी ने अपनी-अपनी एजेंसी बना रखी है. अजित पवार की एजेंसी और शिंदे गुट की अलग एजेंसी, ये सब भाजपा के निर्देश पर काम करती हैं. इनके नेता एजेंसी के निर्देशानुसार ही कपड़े भी पहनते हैं.


यह भी पढ़िएः Kanhaiya Mittal: कन्हैया मित्तल थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन, BJP से इस कारण चल रहे नाराज!  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.