लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में 150 से अधिक मुस्लिम जायरीनों को पुलिस गैर कानूनी रूप से इकट्ठा होने के आरोप में पकड़ा है और क्वारंटाइन कराया है. प्रशासन ने स्थानीय लोगों को उनके घरों को भेजा है. उससे पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी की स्क्रीनिंग की गई है. बरेली में अब तक एक परिवार के छह लोग कोरोना से पॉजिटिव मिल चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरगाह में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखते ध्यान


बरेली प्रशासन ने कहा कि ये लोग मस्जिदों, दरगाहों और नमाज स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल ध्यान नहीं रखते हैं. इससे सभी का जीवन खतरे में पड़ गया है. गुरुवार की रात प्रशासन को सूचना मिली कि बरेली के पुराने शहर स्थित दरगाह शाहदाना वली में कई दिनों से 150 से 200 जायरीन इकट्ठा हैं. इसके बाद पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें क्वारंटाइन कराया.


तबलीगी जमात के लोग नर्सों से कर रहे अश्लीलता, पुलिस ने दर्ज की FIR.


खाली कराई गई पूरी मस्जिद


एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि दरगाह में नमाज के लिए कई लोग आते हैं. 150 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है. स्थानीय लोगों को उनके घर भेजा गया है. उन्हें क्वारैंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है. साथ ही मस्जिद खाली करा ली गई है. उसे सैनिटाजेशन कराया जा रहा है और यदि उन लोगों ने कोई एप्लीकेशन दी, उसकी जांच होगी.


उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस


उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण के 9 नए मामले सामने आए हैं. इस बीच आगरा में छह, गाजीपुर में एक और जौनपुर में दो मामले सामने आए हैं. जौनपुर में जिन दो लोगों में वायरस पाया गया वे पकड़े गए जमातियों में शामिल धर्म प्रचारक हैं. राज्य में कोरोनावायरस पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 132 हो गई है.