नई दिल्ली: Sikkim Floods: सिक्किम में बादल फटने से बाढ़ आ गई है. बाढ़ इतनी तेज है कि सेना के 23 जवानों के लापता होने की जानकारी है. तेज बाढ़ में सेना के कई कैंप भी उखड़ गए हैं. जवानों को खोजने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन ने लोगों से दूर हटने और सतर्क रहने के लिए कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां फटा बादल
बादल उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर फटा है. यही कारण है कि तीस्ता नदी का जलस्तर एकदम से ऊपर आया और बाढ़ आ गई.  इसके बाद मौका स्थल पर मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग सिंगतम पहुंचे. उन्होंने यहां पर स्थिति का जायजा लिया. 



सेना के वाहन भी डूबे 
असम की राजधानी गुवाहाटी में रक्षा पीआर ने बताया कि बादल फटने से  23 जवान लापता हो गए हैं. चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने बाद 20 फीट की ऊंचाई तक जल स्तर बढ़ गया है. इससे 41 गाड़ियां बाढ़ के पानी में डूब गईं और कुछ को बाढ़ अपने साथ बहा ले गई. 


खोजबीन जारी
भाजपा नेता उग्येन शेरिंग ग्यात्सो भूटिया ने बताया कि लोगों की जान बचाई जा रही है. फिलहाल किसी जान-माल के नुकसान होने की सूचना नहीं है. हालांकि, सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है. लापता लोगों को खोजा जा रहा है.


ये भी पढ़ें- ED Raid: AAP नेता संजय सिंह के घर पड़ा ईडी का छापा, जानें किस मामले में हो रही कार्रवाई


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.