नई दिल्ली. संसद के बजट सत्र से एक दिन पहले 30 जनवरी, सोमवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है.सूत्रों के मुताबिक, इस सर्वदलीय बैठक के लिए सरकार की तरफ से केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा लोक सभा और राज्य सभा, दोनों सदनों में सभी राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को न्योता भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार इस सर्वदलीय बैठक में बजट सत्र के दौरान दोनों सदनों में सुचारू ढंग से कामकाज चलाने के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेगी.आपको बता दें कि, इस बार संसद का शीतकालीन सत्र 31 जनवरी, मंगलवार से शुरू हो रहा है.


संसदीय परंपरा के अनुसार, सत्र की शुरूआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी. सत्र के पहले दिन, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी.सत्र के दूसरे दिन, एक फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के वर्तमान कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश करेगी.


बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से शुरू होकर 13 फरवरी तक चलेगा. सत्र के दौरान 14 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक अवकाश रहेगा. बजट सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च को शुरू होगा और इसके 6 अप्रैल तक चलने की संभावना है.


यह भी पढ़िए- बुजुर्ग की पिटाई के मामले में बिहार सरकार को एनएचआरसी का नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  


(इनपुट: आईएएनएस)