नई दिल्ली : देश में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगता दिखाई नहीं दे रहा है. हिन्दुस्तान लॉकडाउन 4.0 देख रहा है, लेकिन भारत में कोरोना रुकने और थमने नाम नहीं ले रहा है. हर किसी के ज़ेहन में सिर्फ खौफ पनप रहा है, कि कोरोना के अगले शिकार कहीं वो तो नहीं...


देश में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉकडाउन में राहतों का पिटारा खोले जाने के बीच कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मंगलवार को कोरानो संक्रमण के 4970 नए मामले सामने आए हैं और 134 लोगों की मौत हो गई है.


ये वाकई ऐसा दिन है जब कोरोना वायरस संक्रमण के डवारने और रिकॉर्ड करीब 5 हजार के आस पास नए केस सामने आए हैं. यह किसी एक दिन में देश में कोरोना के मामलों की सबसे बड़ी उछाल है.


कोरोना के मामलों ने छूआ 1 लाख का आंकड़ा


स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब देश में कोरोना मरीजों की कुल तादाद 1 लाख 1 हजार 139 हो गई है. जबकि 3 हजार 163 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं आंकड़ों के अनुसार 39 हजार 173 लोगों को ठीक किया जा चुका है.


4 दिन में 80 हजार से 1 लाख की जम्प


बीते 4 दिनों में जिस रफ्तार से आंकड़े सामने आए हैं वो वाकई बेहद चौंकाने वाले हैं. हिन्दुस्तान में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद के हिसाब से देखें तो बीते 4 दिनों में आंकड़े 80 हजार से 1 लाख तक पहुंच गया. जो भारत के लिए अबतक की सबसे तेज गति है. भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों को 1 से 20 हजार पहुंचने में 82 दिन लगे थे. तो वहीं 20 से 40 हजार पहुंचने में 12 दिन लगे लेकिन इसके बाद कोरोना की रफ्तार बहुत तेज हो गई. 40 से 60 हजार पहुंचने में सिर्फ 6 दिन लगे. उसके बाद तो महज 5 दिनों में ही आंकड़ा 60 हजार से बढ़कर 80 हजार को पार कर गया. और अब 4 दिनों में आकड़ों ने 80 हजार से 1 लाख का जम्प मार लिया.


नए केस बढ़ने की रफ्तार ऐसे ही रही तो भारत के लिए आगे काफी मुश्किलें हो सकती हैं. कुल केस के मामले में भारत ने पहले ही चीन को पीछे छोड़ दिया है. चीन में अब तक करीब 83 हजार केस मिले हैं. जबकि भारत में ये आंकड़ा 1 लाख 1 हजार 139 तक पहुंच गया है.


इसे भी पढ़ें: सियासी तिकड़मबाजी कर रही थीं 'कांग्रेसी प्रियंका'! CM योगी ने ऐसे लाया 'होश ठिकाने'


देश में सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. कोरोना महाराष्ट्र पर कहर बनकर टूट रहा है. सूबे में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 35 हजार को पार कर चुके हैं. जबकि मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. महाराष्ट्र के मुंबई में अबतक 21 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण मरीज पाए जा चुके हैं.


इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन 4.0 : योगी सरकार की नई गाइडलाइन, जानिए उत्तर प्रदेश में क्या कुछ बदला?


इसे भी पढ़ें: अपने क्रिकेटरों की 'बकलोली' से तबाह हो जाएगा पाकिस्तान! पढें, 5 सबूत