Indore Case: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बेहद की दुखद घटना रिपोर्ट हुई है. यहां मानसिक रूप से विक्षिप्त 40 वर्षीय महिला मंगलवार की सुबह सड़कों पर अर्धनग्न अवस्था में घूमती पाई गई. जांच हुई तो पता चला कि उसके साथ बलात्कार किया गया है. घटना के सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के बाद मामले के सिलसिले में 20 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंदौर एडीसीपी जोन-1 आलोक शर्मा ने बताया कि घटना मंगलवार को हुई और सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. मूल रूप से सागर का रहने वाला संदिग्ध सोनू उर्फ ​​साहिल सोनी महिला को बहला-फुसलाकर सुनसान इलाके में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया.


शर्मा ने बताया, 'कल हमें सूचना मिली कि मानसिक रूप से विक्षिप्त एक अज्ञात महिला के साथ बलात्कार किया गया है. स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई जिसके बाद मामले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई.'


घटना कैसे सामने आई?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एडिशनल डीसीपी आलोक शर्मा ने बताया कि पुलिस को एक बच्चे ने सूचना दी जिसने मंगलवार सुबह करीब 3.45 बजे नीलकंठ कॉलोनी में एक नग्न महिला को घूमते हुए देखा. इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए, गश्त कर रहे सब-इंस्पेक्टर ने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला को 108 एंबुलेंस से एमवाय अस्पताल पहुंचाया.


पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो वह कोई जानकारी नहीं दे पाई. इसके बाद उसे मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बलात्कार की पुष्टि की.


नीलकंठ कॉलोनी से सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने सुबह करीब 3 बजे जिंसी काली मस्जिद के पास एक युवक को महिला का हाथ पकड़कर ले जाते हुए देखा. बाद में करीब 3.45 बजे महिला नग्न अवस्था में कैमरे में लौटती दिखी, उसके पीछे एक साइकिल सवार भी था.


 



जांच करते हुए इंदौर के मल्हारगंज की जनता कॉलोनी निवासी रामबाबू सोनी के बेटे साहिल उर्फ ​​सोनू को गिरफ्तार किया गया. उसकी पहचान फुटेज में महिला के साथ दिख रहे शख्स के रूप में हुई. यहां तक कि सोनू सीसीटीवी फुटेज में जिन कपड़ों में दिख रहा है, उन्हीं कपड़ों में उसे गिरफ्तार किया गया.


पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया कि वह सोमवार शाम को नशे में था. वह भटकते हुए महिला से मिला और उसे नीलकंठ कॉलोनी के एक खाली इलाके में ले गया, जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया. सोनू ने यह भी बताया कि जब उसने भागने की कोशिश की, तो पीड़ित महिला ने परेशान होकर उसका पीछा किया.


बता दें कि महिला दुष्कर्म के बाद बिना कपड़ों के लगभग आधा किलोमीटर तक चली थी. इसी दौरान वह कैमरे में भी नोट हुई. इस घटना ने इंदौर समेत पूरे देश को शर्मसार कर दिया.


ये भी पढ़ें- यूपी: 'मिर्जापुर' स्टाइल में अपहरण की एक्टिंग करना पड़ा भारी, मजाक नहीं चला, पुलिस ने कर दी कार्रवाई


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.