नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान देश व लोगों की सेवा के लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राम चंद्र प्रसाद सिंह के योगदान की सराहना की. सूत्रों ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों नेताओं के लिए आज आखिरी बैठक


प्रधानमंत्री की सराहना को इस संकेत के रूप में देखा जा रहा था कि आज हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक दोनों नेताओं के लिए आखिरी थी. दोनों नेताओं का राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल सात जुलाई यानी गुरुवार को समाप्त हो रहा है.


मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा


पहले सूत्रों ने दावा किया कि दोनों नेता आज प्रधानमंत्री मोदी को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. थोड़ी देर बाद ही ये जानकारी सामने आई कि नकवी ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया था.



आरसीपी सिंह जनता दल यूनाईटेड के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री थे. उन्हें भी जदयू ने अगला कार्यकाल नहीं दिया है. सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक के बाद नकवी ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की.


भाजपा अध्यक्ष नड्डा से मिले केंद्रीय मंत्री नकवी 


केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब बुधवार को ही हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और लोगों की सेवा में नकवी के योगदान की सराहना की.


मंत्रिमंडल की बैठक के बाद नकवी ने पार्टी मुख्यालय में नड्डा से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में क्या और किस मुद्दे पर बात हुई इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया. लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस दौरान नकवी की भावी भूमिका को लेकर चर्चा हुई.


बता दें, नकवी अभी केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री थे और राज्यसभा में भाजपा के उपनेता हैं. राज्यसभा में उनका कार्यकाल इसी साल सात जुलाई यानी गुरुवार को खत्म हो रहा है. पिछले दिनों राज्यसभा के लिए हुए द्विवार्षिक चुनाव में भाजपा ने उन्हें कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया था. तभी से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें कोई नयी भूमिका सौंप सकती है.


इसे भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए शुरू हुआ नामंकन, 6 अगस्त को होंगे चुनाव



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.