नई दिल्ली: Mukhtar Ansari Funeral: गाजीपुर के मोहम्मदाबाद यूसुफपुर में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया गया. यूसुफपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में शनिवार को उसकी कब्र बनी. मुख्तार के जनाजे में भाई अफजाल अंसारी के अलावा, उमर अंसारी सहित परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माता-पिता के बगल में बनी कब्र
जानकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को शनिवार को सुबह करीब 10.35 बजे दफन किया गया. मुख्तार की कब्र उसके माता-पिता के बगल में ही बनाई गई है. दरअसल, उसने पहले ही ऐसी इच्छा जताई थी कि जब उसका निधन हो तो उसे भी मां-बाप की कब्र के करीब ही दफनाया जाए. उसके लिए 7 फीट लंबी कब्र खोदी गई थी.


बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे
मुख्तार अंसारी ने जनाजे में बड़ी संख्या में उसके समर्थक पहुंचे. इस दौरान पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी समेत कई भी मौजूद रहे. मुख्तार अंसारी का जनाजा 9.25 बजे घर से निकला. जनाजे के साथ भारी पुलिस बल भी चल रहा था. सुरक्षा एजेंसियां लगातार अलर्ट पर थीं. कालीबाग कब्रिस्तान मुख्तार के घर से आधा किमी दूर था, यहां तक पुलिस का कड़ा सुरक्षा घेरा था.


हार्ट अटैक से हुआ था निधन
गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी का गुरूवार देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया था. वह बांदा जेल में बंद था. तबीयत बिगड़ने पर उसे बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया. यहां पर उसे 9 डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया. लेकिन दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. इसके बाद शुक्रवार देर रात उसके शव को 24 गाड़ियों के काफिले के साथ गाजीपुर लाया गया.  


ये भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Funeral: बचपन के दोस्त ने खोदी मुख्तार की कब्र, जानें कौन है गिरधारी?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.