गाजीपुर. माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके सांसद भाई अफजाल अंसारी ने एक बार फिर जहर देकर कर मारने के आरोप लगाए हैं. इससे पहले भी मुख्तार अंसारी का परिवार प्रशासन पर 'माफिया' को स्लो पॉइजन दिए जाने का आरोप लगाता रहा है. शनिवार को मुख्तार अंसारी को सुपर्द-ए-खाक करने के बाद रविवार को अफजाल अंसारी ने एक बार फिर ऐसे आरोप लगाए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफजाल ने कहा -मुख्तार अंसारी ने खुद न्यायालय में आरोप लगाया था कि उन्हें जहर दिया जा रहा है. कोर्ट ने इसका संज्ञान भी लिया और रिपोर्ट भी मांगी. हमने जेल के अधीक्षक से इलाज के लिए कहा था. उन्होंने हमें इलाज का आश्वासन दिया था. 20 तारीख को रात में मेरी बात हुई थी. 26 तारीख को सुबह हमें सूचना मिली कि मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. यह साधारण बात नहीं है क्योंकि उन्होंने जहर दिए जाने की आशंका व्यक्त की थी.


'मुख्तार ने कहा- 19 को जहर दिया गया' 
अफजाल ने आगे कहा-हम जब उनसे मिलने पहुंचे तब उन्होंने कहा कि उन्हें 19 तारीख को जहर दिया गया है. हमने डॉक्टरों से इलाज के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि एक्सरे, अल्ट्रासाउंड कराया गया है. 2 घंटे बाद मुख्तार को फिट बताकर व्हीलचेयर पर बैठाकर जेल पहुंचा दिया गया. जब मृत्यु हुई तो उन्होंने कहा कि कार्डियाक अरेस्ट हुआ है. सब मिलीभगत है, अगर हार्ट अटैक भी हुआ है तो उसकी वजह है कि उसे जहर दिया गया था. 


डीएम से हुई थी अफजाल की बहस
बता दें कि मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार के दौरान शनिवार को अफजाल अंसारी और गाजीपुर की जिलाधिकारी के बीच कथित तौर पर इस बात पर बहस हो गई कि कब्रिस्तान में कौन जा सकता है. मुख्तार के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिये गाजीपुर और आस-पास के इलाकों से हजारों लोग जुट गए थे. यह बहस तब हुई, जब जिला प्रशासन ने कथित तौर पर भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास में कुछ लोगों को मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी देने के लिए कब्रिस्तान में प्रवेश करने से रोक दिया.


इस घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें अफजाल अंसारी यह कहते दिख रहे हैं-आप किसी को मिट्टी देने से नहीं रोक सकती हैं. इसके जवाब में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा-परिवार के लोग मिट्टी दे सकते हैं. क्या समूचा शहर मिट्टी देगा?


ये भी पढ़ें- ऋषि कपूर के घूरने से ही जब Ranbir Kapoor के निकल आए थे आंसू, पापा के सामने थर-थर कांपते थे एक्टर 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.