Mumbai Girgaon Fire: महाराष्ट्र के मुंबई में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां एक 60 वर्षीय बेटे ने घर में आग लगने के बाद अपनी बीमार मां को अकेला छोड़कर जाने से इनकार कर दिया. गिरगांव में धीरेन शाह की इमारत में शनिवार को शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे उन्हें अपनी जान बचाने के लिए घर से भागने के लिए कहा गया. हालांकि, यह देखते हुए कि उनकी मां को हाल ही में अस्पताल से छुट्टी मिली है और वह बिस्तर पर थी, तो उन्होंने मना कर दिया और खुद मृत्यु को स्वीकार करने के लिए तैयार हए गए. वे अपनी मां के साथ जलते घर में ही रुक गए. आग में मां (80) और बेटे दोनों की जान चली गई और बाद में उनके जले हुए शव बाहर लाए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाह परिवार के अन्य सदस्य खुद को बचाने के लिए आग से प्रभावित इमारत से बाहर निकल गए थे, हालांकि, धीरेन का उनकी मां के प्रति प्यार ने उन्हें वहीं रुकने और अपने जीवन के आखिरी मिनट एक साथ बिताने पर मजबूर कर दिया.



एक सदी पुरानी इमारत
यह घटना मुंबई के गिरगांव में जेठाभाई गोविंदजी बिल्डिंग से सामने आई है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह एक सदी पुरानी इमारत है. यह हादसा शनिवार शाम को हुआ जब लकड़ी की सीढ़ियों से आग फैल गई और वह शाह के फ्लैट तक चली गई, जिसके दुखद परिणाम हुए. रिपोर्टों के मुताबिक, 2 दिसंबर को रात 9 बजे आग लगने के कुछ घंटों बाद रविवार को सुबह 3.35 बजे के आसपास आग बुझाई गई. इस बीच, यह भी नोटिस किया गया कि पुरानी इमारत के परिसर में उचित अग्निशमन सुविधाएं स्थापित नहीं थीं.


ये भी पढ़ें- VIDEO: संसद के शीतकालीन सत्र में कुछ इस तरह पहुंचे BSP सांसद दानिश अली, रमेश बिधूड़ी के खिलाफ उठाई आवाज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.