VIDEO: संसद के शीतकालीन सत्र में कुछ इस तरह पहुंचे BSP सांसद दानिश अली, रमेश बिधूड़ी के खिलाफ उठाई आवाज

Danish Ali Winter Session Protest: अली जब शीतकालीन सत्र में पहुंचे तो उन्होंने गले में काले कलर की तख्ती लटका रखी थी. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने तुरंत इसे अध्यक्ष के संज्ञान में लाया और उनसे अनुरोध किया कि वह अली से इसे हटाने के लिए कहें.  

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 4, 2023, 01:14 PM IST
  • दानिश अली का प्रदर्शन जारी
  • विरोध के बीच स्थगित करनी पड़ी सदन की कार्यवाही
VIDEO: संसद के शीतकालीन सत्र में कुछ इस तरह पहुंचे BSP सांसद दानिश अली, रमेश बिधूड़ी के खिलाफ उठाई आवाज

Danish Ali Winter Session Protest: लोकसभा की कार्यवाही सोमवार को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई, जब बसपा सदस्य दानिश अली ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. सोमवार से शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई है. अध्यक्ष ओम बिरला ने श्रद्धांजलि देते हुए सदन के पहले दिन की शुरुआत की. हालांकि, इसके बाद विरोध प्रदर्शन की शुरुआत हो गई.

प्रश्नकाल शुरू होने पर अली ने पिछले सत्र में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए बिधूड़ी के खिलाफ अपनी शिकायत का मुद्दा उठाया. अली ने अपने गले में तख्ती लटका रखी थी. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने तुरंत इसे अध्यक्ष के संज्ञान में लाया और उनसे अनुरोध किया कि वह अली से इसे हटाने के लिए कहें.

 

स्पीकर ने अली से कहा- यह संसदीय नियमों के खिलाफ
स्पीकर ने भी अली से कहा कि सदन में तख्तियां लेकर आना संसदीय नियमों के खिलाफ है और बसपा सांसद को तुरंत सदन से बाहर जाने को कहा. उन्होंने कहा, 'मैं हर सदस्य से अपील करता हूं कि वे सदन के नियमों को न तोड़ें. मैं आप सभी से अपेक्षा करता हूं कि आप मर्यादा बनाए रखें और सकारात्मक सोच के साथ आएं.'

अली ने अपना विरोध जारी रखा
हालांकि, अली ने बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अपना विरोध जारी रखा. बिरला ने कहा, 'मैं किसी को भी तख्तियां लेकर सदन में आने की इजाजत नहीं दूंगा' और सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी मौजूद थे.

इससे पहले, जब प्रधानमंत्री सदन में दाखिल हुए तो भाजपा सदस्यों ने तीन राज्यों के चुनावों में पार्टी की जीत के मद्देनजर 'बार-बार मोदी सरकार' और 'तीसरी बार मोदी सरकार' के नारे लगाकर उनका स्वागत किया.

विधानसभा चुनाव परिणाम
भाजपा ने रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर हिंदी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत कर ली.

तेलंगाना चुनाव परिणाम
कांग्रेस ने तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को हराकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए विधानसभा चुनाव के नवीनतम दौर में 3-1 की बढ़त बना ली है, जिसे अगले साल होने वाले चुनावी मुकाबले से पहले सेमीफाइनल माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Chennai Cyclone Michaung: चेन्नई हवाईअड्डे के रनवे पर भरा पानी, कई उड़ानें रद्द, देखें- VIDEO

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़